DhanbadJharkhand

झरिया बाजार समिति के दुकानदारों ने किया नव निर्माण कार्य का विरोध 

विज्ञापन

Dhanbad : धनबाद के झरिया के राज ग्राउंड स्थित बाजार समिति में शुक्रवार को हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. एक ओर नगर निगम के द्वारा बाजार समिति का नव निर्माण कार्य कराने को लेकर अधिकारी पंहुचे थे. वहीं दूसरी ओर बाजार समिति के दुकानदारों ने निर्माण कार्य का विरोध किया और निर्माण कार्य को रोक दिया.

वर्षों से चल रहा है झरिया के राज ग्राउंड में बाजार समिति

राज ग्राउंड स्थित पूराने बाजार समिति को तोड़ कर नगर निगम को मॉडल बाजार समिति का निर्माण करना है. लेकिन झरिया के बाजार समिति के दुकानदार इस निर्माण कार्य का विरोध किया और काम को रोक दिया. जेई ने इस मामले की जानकारी नगर निगम के एक्सक्यूटिव को दी, जानकारी मिलते ही एक्सक्यूटिव झरिया के बाजार समिति पहुंचे और समिति के लोगों से बाते की. लाख समझाने के बावजूद समिति के लोग निर्माण कार्य के लिए नहीं माने. जिसके बाद नगर निगम के पदाधिकारियों को लौटना पड़ा.

नये निर्माण का दुकानदार क्‍यों कर रहे हैं विरोध?

बाजार समिति के लोगों का कहना है कि बिना सूचना के नगर निगम के जेई जेसीबी मशीन लेकर अचानक दुकानों को तोड़ने के लिए आ गये. जिसका समिति के लोगों ने विरोध किया. काफी हो-हंगामे को देखते हुए नगर निगम से आये अधिकारी जेसीबी मशीन लेकर वापस चले गये. वहीं इस नव निर्माण कार्य को लेकर बाजार समिति के लोगों ने कहा कि सभी पुरानी दुकानाें को तोड़ कर नये सिरे से नगर निगम जो दुकानें बनायेगी वो नगर निगम के हाथों में चला जायेगा. समिति के लोगों को नगर निगम की ओर से किसी भी प्रकार की कोई  लिखित आदेश नहीं दिया गया है. इसलिए हमसब बाजार समिति के नये प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं.

advt

क्‍या कहते है नगर निगम के जेई

निर्माण कार्य कराने आये नगर निगम के जेई प्रवीण कुमार ने बताया कि पहले से ही समिति के लोगों को नव निर्माण कार्य की सूचना दे दी गयी थी, लेकिन फिर भी बाजार समिति के लोग इसका विरोध कर रहे हैं. जबकि निर्माण कार्य का पहला चरण चारदीवारी का है, जिसमें किसी भी दुकान को नुकशान नहीं पहुंचेगा.

इसे भी पढ़ें : सरयू राय ने इस्तीफा टाला, राज्यपाल से मिलने के बाद कहा “जो एजेंडा पहले मिलने का था उसमें परिवर्तन…

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button