DhanbadJharkhand

धनबाद: 10 माह से मानदेय नहीं मिला, इलाज नहीं करा पाने के कारण पोषण सखी के पति की मौत

Dhanbad : गिरिडीह जिला की रहने वाली पोषण सखी उर्मिला देवी के पति की मौत इलाज के अभाव में पीएमसीएच धनबाद में हो गयी है. मृत निजाम कोल 38 वर्ष के थे इनकी मृत्यु इलाज के अभाव में हुई है. पोषण सखी उर्मिला देवी को पिछले 10 माह से मानदेय नहीं मिला था. इस कारण वह पति का उचित इलाज नहीं करा पायी थी.

इस दंपती एक बेटा व दो बेटी हैं. बेटा रोहित 18 वर्ष बेटी खुशबू 16 वर्ष एवं बेटी पूजा 20 वर्ष की है. ये परिवार ग्राम ताराटांड़ पोस्ट ताराटांड़ जिला गिरिडीह का रहने वाला है.

इसे भी पढ़ें:पीएमजीएसवाइ : लक्ष्य से काफी कम हो रहा है सड़कों का निरीक्षण

पोषण सखियां कर रही हैं आंदोलन

बताते चलें कि पोषण सखी का 10 माह से मानदेय भुगतान को लेकर निरंतर आंदोलन, धरना प्रदर्शन करती आ रही हैं. विधानसभा सत्र में भी निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता, बगोदर विधायक, विनोद सिंह आदि पोषण सखियों के समर्थन में मानदेय भुगतान को लेकर विधानसभा सत्र में भी धरना पर बैठे थे. परंतु आज तक इन पोषण सखियों को मानदेय का भुगतान नहीं हो पाया है.

इसे भी पढ़ें:आजसू पार्टी ने की क्षेत्रीय भाषाओं की लिस्ट से भोजपुरी, मगही, अंगिका को हटाने की मांग

पोषण सखी संघ की पदाधिकारी पहुंची

घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर पोषण सखी संघ की धनबाद जिला अध्यक्ष डिंपल चौबे, प्रदेश अध्यक्ष अंजनी कुमारी पासवान प्रदेश महासचिव पार्वती सोरेन, धनबाद जिला उपाध्यक्ष भारती कुमारी घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजन को सांत्वना प्रदान की. साथ ही मृतक के परिवार को सरकारी लाभ मुहैया कराने की मांग सरकार से की है.

इसे भी पढ़ें:टेरर फंडिंग मामला : महेश अग्रवाल की जमानत याचिका पर 3 फरवरी को सुनवाई करेगा NIA कोर्ट

Advt

Related Articles

Back to top button