Dhanbad

धनबादः बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन- डीसी

Dhanbad: शहर की बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है. इस कमेटी में एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, सिटी एसपी, ट्रैफिक डीएसपी के साथ नगर निगम के अधिकारी भी शामिल हैं.

इस टीम को ट्रैफिक व्यवस्था की गहन समीक्षा करने का निर्देश दिया गया है. ये बातें धनबाद के डीसी अमित कुमार ने कही. वे शनिवार को न्यूज विंग की टीम के साथ शहर की यातायात व्यवस्था पर बात कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंःलातेहार: बुजुर्ग दंपती की पीट-पीट कर हत्या, आंगनबाड़ी केन्द्र में मिले शव

उन्होंने कहा कि धनबाद को इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम बनाने का लक्ष्य है, ताकि यहां पर वाहनों का परिचालन सुगमता से हो सके. उपायुक्त ने बताया कि नगर निगम के साथ बैठक कर पार्किंग स्थलों को चिह्नित कर उनको केटेग्राइज करने का निर्देश दिया गया है.

पार्किंग के साथ-साथ अन्य सुविधायें भी होंगी डेवलप

न्यूज विंग के साथ विशेष बातचीत करते हुए उपायुक्त ने कहा ट्रैफिक नियम का पालन करने के लिए सीसीटीवी के माध्यम से मॉनिटरिंग की जायेगी. साथ ही साथ चलान भी ऑन लाइन सीसीटीवी के माध्यम से ही काटा जायेगा.

ताकि ट्रैफिक नियम का उल्लंघन कम-से-कम हो और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर यातायात का प्रबंधन हो. उपायुक्त ने कहा कि आने वाले दिनों में निश्चित रूप से इसके परिणाम सामने आयेंगे.

इसे भी पढ़ेंःपलामू: ODF के एक वर्ष बाद भी जमा नहीं हुआ यूसी, छह के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी

adv

जनता का भी मांगा गया सुझाव

न्यूज विंग के माध्यम से उपायुक्त ने जाम और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर धनबाद की जनता के भी सुझाव मांगे हैं. इसे लेकर उपायुक्त जल्द एक बैठक करेंगे, जिसमें जाम और ट्रैफिक व्यवस्था से निजात पाने के सुझाव पर ही विशेष रूप से चर्चा होगी.

इसे भी पढ़ेंःचार साल में सीयूजे से 1080 स्टूडेंट्स ने की वोकेशल कोर्स की पढ़ाई, मात्र 218 को ही मिली नौकरी

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: