Dhanbad

#Dhanbad: आकाशकिनारी कोलियरी कांटाघर में हुई बमबाजी मामले में MLA ढुल्लू के चार समर्थक गिरफ्तार

Dhanbad: कांटाघर में पिछले साल हुई बमबाजी मामले में पुलिस ने बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के चार समर्थकों को गिरफ्तार किया है. लेकिन इस मामले के आरोपी धर्मेंद्र गुप्ता को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम रही.

दरअसल पिछले साल पांच अप्रैल को आकाशकिनारी कोलियरी के कांटा घर में हुई बमबाजी और गोलीबारी मामले में पुलिस आरोपी धर्मेंद्र गुप्ता को गिरफ्तार करने सोमवार की आधी रात पहुंची थी, लेकिन उन्हें खाली हाथ ही लौटना पड़ा.

इसे भी पढ़ेंःजेएनयू पर हमले की कहानी, चश्मदीदों की ज़ुबानी

पुलिस ने कतरास के शिव मोहल्ला स्थित धर्मेंद्र गुप्ता के एक-एक घर की तलाशी ली, लेकिन वह कहीं नहीं मिला. वहीं बाघमारा अनुमंडल पुलिस ने कतरास और बरोरा थाना क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर ढुल्लू महतो के चार समर्थकों को गिरफ्तार किया.

बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो

पुलिस ने ढुल्लू समर्थक सन्नी चौहान, बिट्टू चौहान, अभय सिंह और अजय महतो को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने अजय महतो को बरोरा से पकड़ा गया जबकि अभय सिंह राहुल चौक स्थित अभिजीत होटल से गिरफ्तार किया गया. वहीं सन्नी और बिट्टू को कतरास बाजार से पकड़ लिया गया.

कतरास और बरोरा थाने में दर्ज हैं मामले

इनके खिलाफ दंगा एवं आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. यह घटना 25 अप्रैल 2018 की है. बताया जाता है कि जगदीश राय की शिकायत पर कतरास थाना में कांड संख्या 106/18 के तहत मामला दर्ज है.

इसे भी पढ़ेंः#DelhiElection: अपने बलबूते पर लड़ेगा जेडीयू, कितनी सीटों पर लड़ेगी पार्टी फिलहाल ये तय नहीं

जबकि अजय महतो के खिलाफ बरोरा थाना कांड संख्या 29/19 के तहत मामला दर्ज है. पुलिस ने यह कार्रवाई बाघमारा डीएसपी नितिन खंडेलवाल के नेतृत्व में की. उनकी टीम में कतरास और बरोरा थाना की पुलिस भी शामिल थी.

पीएमसीएच से गायब हो था धर्मेंद्र गुप्ता

आकाशकिनारी में कोयला उठाव को लेकर हुई बमबाजी और फायरिंग की घटना में धर्मेंद्र गुप्ता को भी आरोपी बनाया गया था. इस घटना में वह जख्मी हुआ था और पीएमसीएच में इलाज करवा रहा था. बताया जाता है कि भाजयुमो नेता धर्मेंद्र को इस घटना में पैर में गोली लगी थी. इलाज कराने के बाद धर्मेंद्र गुप्ता पीएमसीएच से एक मई को आराम से गायब हो गया. उसको खोजने में पुलिस ने भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखायी.

बमबाजी के दौरान आरोपी धर्मेंद्र गुप्ता को लगी थी गोली, पीएमसीएच में हुआ था इलाज (फाइल फोटो)

उल्लेखनीय है कि आकाशकिनारी कोलियरी में विधायक ढुल्लू महतो और जिप सदस्य सुभाष राय के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस मामले में प्रशासन और शिकायकर्ता की ओर से पांच मामले दर्ज किये गये थे. जिनमें से दो मामलों में धर्मेंद्र गुप्ता को आरोपी बनाया गया था.

ढुल्लू महतो का खासमखास है धर्मेंद्र गुप्ता

बताया जाता है कि धर्मेंद्र गुप्ता बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो का खासमखास है. उसके खिलाफ कतरास व अन्य थानों में रंगदारी सहित कई मामले दर्ज हैं.

यौन शोषण पीड़िता ने भी उस पर घर में घुसकर जान से मार देने की धमकी देने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि धर्मेंद्र गुप्ता उन पर मुकदमा उठाने के लिए दबाव बना रहा है.

इस संबंध में बाघमारा डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने कहा कि यह सभी गिरफ्तारियां लंबित मामलों में की गयी है. यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. यह संख्या और भी बढ़ सकती है.

इसे भी पढ़ेंःआठ साल से कैंपस का इंतजार कर रहा आइआइएम रांची, स्थायी कैंपस के इंतजार में ट्रिपल आइटी व सीयूजे

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: