DhanbadJharkhand

#Dhanbad: पीएमसीएच पहुंची एमसीआइ की चार सदस्यीय टीम, मिली कई अनियमितताएं

Dhanbad : सौ सीटों की मान्यता को लेकर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम शुक्रवार को धनबाद के  पीएमसीएच में औचक निरीक्षण करने पहुंची.

Jharkhand Rai

टीम ने पीएमसीएच में निरीक्षण के दौरान कई अनियमितताएं पायी गयीं. टीम के सदस्यों ने अलग-अलग विभागों की जांच शुरू की. टीम के सदस्य को ओपीडी में एक भी सीनियर डॉक्टर नहीं दिखे.

हर विभाग के  ओपीडी में जूनियर डॉक्टर मौजूद थे. टीम ने ओपीडी आये मरीजों से बातचीत कर यहां मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली. सौ सीटों की मान्यता के लिए आवश्यक कागजात की जांच भी की गयी.

टीम के सदस्यों चेहरे पर सुविधाओं व व्यवस्था को लेकर असंतोष साफ देखा जा सकता था.

Samford

इसे भी पढ़ें : एग्जिट पोल बता रहे- झारखंड में अबकी बार नहीं होगी बहुमत की सरकार

मानक के अनुरूप नहीं मिले प्लास्टर काटने के उपकरण

एमसीआइ की टीम ने ऑर्थो विभाग में प्लास्टर काटने का उपकरण दिखाने को कहा. वहां मौजूद डॉक्टरों के कहने पर स्टॉफ ने टीम को प्लास्टर काटने के तीन उपकरण दिखाये.

सभी उपकरण मानक के अनुसार नहीं दिखे. साथ ही निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कई तरह की अनियमितताएं भी पायी गयीं.

बताया जाता है कि 100 सीटों की मान्यता के लिए पीएमसीएच में यह टीम 3 दिनों तक जांच पड़ताल करेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगर सब कुछ सही पाया गया तो साउथ सीटों की मान्यता के लिए प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जायेगा. अगर गड़बड़ियां पायी गयी तो इसमें सुधार करने का निर्देश दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : CAA और NRC को सरयू का समर्थन, सरकार को ‘सबका विश्वास’ याद दिलाया, विपक्ष को राष्ट्रहित समझाया

 मरीजों के बेड पर नहीं मिली चादर

एमसीआइ टीम ने मेडिसिन वार्ड पहुंच बेडों की जानकारी ली. विभिन्न वार्ड में लगाये गये बेड की काउंटिंग की. टीम ने देखा कि किस क्या वार्ड के क्षेत्रफल के मुताबिक बेड लगाये गये हैं? किस वार्ड में बेड की संख्या कम है?

इन सभी पहलुओं की जांच की. जांच के दौरान वार्ड में बेड पर चादर नहीं होने से एमसीआइ की टीम ने कई सवाल खड़ा कर दिये और सभी बेडों पर चादर बिछाने को कहा गया गया.

इसे भी पढ़ें : #CAAprotest: तस्वीरों में जानें शुक्रवार को देशभर में कहां-कहां हुए प्रदर्शन

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: