न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Paytm का फर्जी लिंक बनाकर लोगों के खाते से पैसे उड़ाने वाले चार साइबर ठगों को किया गया गिरफ्तार

641

Dhanbad : अगर आप पैसे के लेनदेन में ऑनलाइन पेमेंट एप पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइये. ये खबर आपके के लिए है क्योंकि धनबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो पेटीएम का फर्जी लिंक भेजकर उनके खाते से पैसे उड़ाते हैं.

धनबाद पुलिस के वरीय पदाधिकारी को मिली गुप्त सुचना पर टुंडी थाना के संग्रामडीह गांव के उत्तर पश्चिम में स्थित भेलपहरी जंगल में छापामारी करने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनके पास से कई एटीएम कार्ड सहित कई सामान बरामद किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur: जमशेदपुर में एसीबी ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के घर की छापेमारी, 2.44 करोड़ रुपये बरामद, जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी मिले

केवाइसी के नाम पर लोगों से करते थे ठगी

यह जानकारी धनबाद के ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को दी. उन्होंने बताया कि ये अपराधी पेटीएम का फर्जी लिंक बनाकर उसके धारक को भेजकर कैश बैक और केवाईसी के नाम पर अपना शिकार बनाते थे.

hotlips top

पेटीएम के फर्जी लिंक को डॉल्फिन ब्राउसर में पेस्ट कर जितने भी लोग उस लिंक में यूजर पासवर्ड और आइडी अंकित करते थे, उसकी जानकारी टेक्स्ट फाइल के रूप में इन्हें प्राप्त हो जाती थी.

फिर ये अपराधी उस पेटीएम अकाउंट में लॉग इन कर राशि को अन्यत्र ट्रांसफर कर देते थे. फिर अ यूनियन बैंक के एटीएम से संबद्ध खाते में हस्तांतरित कर एटीएम से पैसे निकाल लेते थे.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection के ठीक पहले निकाली गयी पांच विभिन्न पदों पर वैकेंसी, इनमें दो पर बैकलॉग का भारी बोझ

आठ एटीएम और आठ मोबाइल किये गये बरामद

गिरफ्तार अपराधी धर्मेन्द्र कुमार मंडल,  अजय मंडल,  मिथुन मंडल,  चेतलाल मंडल है. इसके पास से आठ एटीएम कार्ड,  आठ मोबाइल,  एक ड्राइविंग लाइसेंस,  एक पैन कार्ड,  एक आधार कार्ड बरामद किया गया है.

छापामारी दल में साइबर थाना प्रभारी संजीव कांत मिश्रा,  पुनि शारदा रंजन,  राम राय,  जितेंद्र कुमार, अल्बिनुस इंदरवार, मंटू कुमार,  गौरव कुमार,  रिलु कुमारी,  रीना कुमारी,  अष्टमी कुमारी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: उम्मीदवार जिनके रिश्तेदार दूसरी पार्टियों के प्रमुख पदों पर हैं काबिज

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like