DhanbadJharkhandNEWS

धनबाद : सिंदरी से शिव भक्तों का पहला जत्था बाबा धाम के लिए हुआ रवाना

Dhanbad : कोरोना महामारी को लेकर दो वर्षों तक सभी धार्मिक अनुष्ठान बंद थे. इस बार शिव भक्तों में बाबा का जलाभिषेक को लेकर उत्साह नजर आ रहा है. इस वर्ष काफी संख्या में भोले नाथ के भक्त बाबा का जलाभिषेक करने को काफी उत्सुक है. सावन माह में बाबा वैद्यनाथ धाम, झारखंड में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए रविवार को सिंदरी नगर के तमाम वार्डो से 55 भक्तों का जत्था बाबा की जय-जयकार करते हुए शहरपुरा शिवमंदिर से रवाना हुआ.

इससे पहले शिव भक्तों ने मंदिर में पूजा-अर्चना की. ढोल-नगाड़े की धुन पर स्वजनों एवं साथियों उनको मंगलमय यात्रा के साथ रवाना किया. सिंदरी के विभिन्न वार्डो के ये सभी शिव भक्त बिहार के सुल्तानगंज से जल भरकर पदयात्रा करते हुए झारखंड के देवघर में बाबा के द्वार पहुंचेगे. बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक के उसके बाद ये सभी बशुकीनाथ जाएंगे और जलाभिषेक करेंगे.

कांवडिय़ों के जत्था में शामिल लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिला. इस संबंध में जब इनसे बात की गई तो उनका कहना था कि जल उठाने के बाद जब चलना शुरू करते हैं तो कब 105 किमी का रास्ता कट जाता है, पता ही नहीं चलता. साथ ही इनका कहना था कि भोलेनाथ का नाम लेते ही सूई पहाड जैसे कठीन मार्ग आसान हो जाता है,. इस कारण यहां महिला-पुरुष व बुजुर्ग भी आसानी से भोलेनाथ के दर्शन कर लेते हैं.

सिंदरी से कांवडियों के जत्था को रवाना करने के लिए युवाओं की टोली उमड़ पड़ी. सोनू गिरी, कामेश्वर सिंह, संजय सिंह आदि युवाओं ने शिवभक्तों को ह हर महादेव की जयकारे के साथ रवाना किया.

इसे भी पढ़ें : रामगढ़ : महिला ने दामोदर पुल से नदी में लगाई छलांग, मौत

 

Related Articles

Back to top button