न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : 12 लाख ठग कर चंपत हुई कंसल्टेंसी कंपनी, प्राथमिकी दर्ज

140

Dhanbad :  बेरोजगार युवकों से रोजगार दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. सभी भुक्तभोगियों ने गोलबंद होकर बैंक मोड़ थाना में कंपनी के खिलाफ  शिकायत दर्ज की. भुक्त भोगी युवकों में निमाई कुमार दास ने बताया कि नया बाजार स्थित सिमना कॉम्प्लेक्स के प्रथम तल्ले पर संचालित इंस्टीट्यूट ऑफ़ एएस ग्रुप के द्वारा एयर इंडिया, पोस्ट ऑफिस, रेलवे आदि विभागों में आउट सोर्स पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर दर्जनों बेरोजगार युवक, युवतियों से 50  हज़ार से 1 लाख  रुपये तक लिया गया. इसके अलावे मूल शैक्षणिक प्रमाण पत्र एवं आधार, पैन कार्ड, बैंक पासबुक आदि भी सिक्युरिटी के तौर पर जमा ली गयीं.

इसे भी पढ़ें- डस्टबिन लगाने के बहाने खाया कमीशन ! जनता के 21 लाख निगम ने किये बर्बाद

युवकों को आउटसोर्स पर जॉब लगाने का झांसा

उन्होंने विजिटिंग कार्ड दिखाते हुए बताया कि संदीप सौरव उर्फ़ अक्षय सिन्हा यहां निदेशक बनकर कंसल्टेंसी कार्य चला रहे थे. जिसने कोयलांचल सहित बंगाल एवं पटना के कई युवकों को आउटसोर्स पर जॉब लगाने का झांसा दिया. उन्होंने बताया कि अभी हॉल में दो युवकों को उपरोक्त कंसलटेंसी कंपनी की ओर से एयर इंडिया में आउट सोर्स पर ज्वाइनिंग लेटर थमाया गया. ज्वाइनिंग लेटर लेकर जब दोनों योवक कंपनी में पहुंचे तो पत्र फर्जी निकला. इसकी जांच करने जब नया बाजार स्थित कंसल्टेंसी कंपनी के कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय में ताला लटका मिला.

इसे भी पढ़ें- बाबूलाल ने सरकार पर साधा निशाना, ‘सरकार और महाधिवक्ता ने खनन कंपनी शाह ब्रदर्स को पहुंचाया लाभ’

करीब 70 से 80 युवक-युवती ठगी के हुए शिकार

कंपनी के किसी भी सदस्य का फोन भी नहीं लग रहा है. निमाई के मुताबिक करीब 70 से 80 युवक युवती ठगी के शिकार हो गए हैं. इस ठगी में फर्जी कंपनी लगभग 12 लाख से ऊपर की रकम की ठगी की है. इधर थाने पहुंचे भुक्तभोगी युवक रंजीत कुमार, गणेश राम, सपन कुमार, विक्रम कुमार, प्रमोद कुमार, मनोज आदि युवकों ने अब कंसल्टेंसी कंपनी के विरुद्ध ठोस कार्रवाई सहित मूल प्रमाण पत्र की बरामदगी की मांग की है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: