DhanbadJharkhand

#Dhanbad : टुंडी में मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन, नकली शराब बनाने के सामान बरामद, एक व्यक्ति हिरासत में

Dhanbad : गिरिडीह जिले में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की हुई मौत के बाद धनबाद पुलिस भी इस मामले को लेकर हरकत में आ गयी है.

टुंडी थाना क्षेत्र के फुलझर गांव में पुलिस ने मिनी शराब फैक्ट्री का मंगलवार को भंडाफोड़ किया. इसके साथ ही भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री और अवैध शराब भी बरामद की गयी है और मिनी शराब फैक्ट्री के संचालक राहुल महतो को हिरासत में ले लिया गया है.

बताया जाता है कि धनबाद और गिरिडीह जिले के बॉर्डर क्षेत्र में कई जगहों पर अवैध शराब का बनाने का कारोबार चलता है.

इसे भी पढ़ें – संकट में पीएम का यूथ को स्किल्ड करने का सपनाः राज्य के 50 फीसदी ITI में ट्रेनर ही नहीं

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार धनबाद एसएसपी को गुप्त सूचना मिल रही थी कि फुलझर वरवा गांव में अवैध शराब का कारोबार बड़े पैमाने पर किया जाता है.

इस गुप्त सूचना पर एसएसपी हरकत में आये और छापामारी का निर्देश दिया. धनबाद एसएसपी के आदेश पर टुंडी थाना क्षेत्र के फुलझर वरवा गांव में मिनी नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने में पुलिस को सफलता मिली.

छापामारी में पुलिस ने भारी मात्रा में देसी और विदेशी शराब के साथ-साथ पैकिंग मशीन और शराब बनाने के अन्य सामान बरामद किये हैं.

इसे भी पढ़ें – मीडिया के सामने खुलकर बोले प्रशांत किशोर, हमें पिछलग्गू नहीं बल्कि एक सशक्त नेता चाहिए

टुंडी में बड़े पैमाने पर चल रहा है नकली शराब बनाने का धंधा

बताया जाता है कि टुंडी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाने का कारोबार चल रहा है. स्थनीय लोगों का कहना है कि नकली शराब बनाने का यह कारोबार पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से चल रहा है. जब कोई इस बाबत वरीय अधिकारियों को मामले की सूचना देता है तो स्थानीय पुलिस हरकत में आती है. ताबड़तोड़ छापामारी की जाती है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई से कुछ दिनों तक इस धंधे पर विराम लगता है लेकिन यह खेल फिर शुरू हो जाता है.

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांड: CBI की टीम पहुंची पलामू, मुठभेड़ में शामिल अधिकारियों से हो सकती है पूछताछ

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: