DhanbadJharkhand

धनबाद: यात्रियों को बिहार ले जा रही बस को डीटीओ ने किया जब्त

विज्ञापन

Dhanbad: आम लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा लगातार लॉकडाउन के नियमों में छूट दी जा रही है. इसी के तहत अनलॉक 4 में राज्य सरकार ने राज्य के अंदर कई दिशानिर्देशों के साथ बसों को भी चलाने की अनुमति दी. मगर बस संचालक राज्य सरकार के दिशानिर्देशों की अनदेखी कर धड़ल्ले से बिहार तक बसों का परिचालन करने में लगे हैं.

मंगलवार की देर शाम धनबाद डीटीओ के नेतृत्व में बरवाअड्डा स्थित एनएच 2 पर बिहार जा रही मां गौरी नामक यात्री बस पर कार्रवाई करते हुए उसे जब्त कर थाना के सपुर्द कर दिया गया.

इस मामले में धनबाद डीटीओ ओम प्रकाश यादव ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि बस संचालक अनलॉक के बसों के परिचालन में मिली छूट का नाजायज फायदा उठाते हुए बिहार तक बसों का परिचालन कर रहे हैं. साथ ही बिना किसी नियमों का पालन कर यात्रियों से दुगना किराया भी वसूल रहे हैं.

advt

इसे भी पढ़ें – गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के नाम पर मयंक सिंह ने रांची के कारोबारी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी

धनबाद: यात्रियों को बिहार ले जा रही बस को डीटीओ ने किया जब्त
बस में बैठे यात्री.

ऐसी बसों पर पिछले कई दिनों से नजर रखी जा रही थी. इस दौरान मंगलवार को सूचना मिली कि मां गौरी बस बिहार के यात्रियों को लेकर रवाना हो रही है. सूचना मिलते ही त्वरित कारवाई करते हुए टीम ने मां गौरी बस को पकड़ लिया.

जांच के दौरान बस के यात्रियों के पास से बिहार तक के टिकट के अलावे बस भरी मिली जबकि सरकार द्वारा सख्त आदेश है कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए बस की कैपिसिटी के अनुसार आधा यात्रियों को बैठाया जाये. फिलहाल सभी यात्रियों को उतारकर बस संचालक से यात्रियों के किराये के पैसे वापस करा दिये गये और बस को जब्त कर लिया गया.

साथ ही डीटीओ ने कहा कि नियम का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी प्रक्रिया के तहत सख्त से सख्त कारवाई की जायेगी.

adv

इसे भी पढ़ें –झारखंड में 2 अक्टूबर से 31 जनवरी तक चलेगा ‘सबकी योजना, सबका विकास’ अभियान, 2021-22 के लिए पंचायतें तैयार करेंगी VDP

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button