Corona_UpdatesDhanbad

धनबाद: VHP के जिला मंत्री हर दिन बांट रहे हजार लोगों को खाना, मदद के लिए नंबर किया सार्वजनिक  

Dhanbad : कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है. जिससे सबसे दिक्कत उन गरीबों को हुआ है, जो रोज कमाने-खाने वाले हैं. लेकिन संकट की इस घड़ी में भी कई ऐसे लोग हैं, जो गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आ रहे हैं. इन्हीं लोगों में से एक हैं विश्व हिंदू परिषद के धनबाद महानगर के जिला मंत्री रमेश पांडेय.

रमेश पांडेय ने गरीब लोगों की मदद के लिए अपना नंबर सार्वजनिक कर दिया है. साथ ही उन्होंने इस बात की अपील की है कि जिन्हें जरूरत है, वे इस नंबर पर फोन कर उनसे मदद मांग सकते हैं. इसके साथ ही रमेश प्रतिदिन पांच सौ से एक हजार लोगों को खाना भी मुहैया करा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – #Corona से कैसे लड़ेंगे बेलगड़िया के लोग, खत्म हो रहा राशन, टाउनशिप में नहीं एक भी अस्पताल

advt

भोजन के साथ सेनेटाइजर और मास्क  बांट रहे

इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद के रमेश पांडेय बताते हैं कि जिस दिन प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की घोषणा की थी. उसी दिन उन्होंने यह ठान लिया था कि गरीबों की मदद की जायेगी. यह कोशिश की जायेगी कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी गरीब भूखा नहीं सोये. इसी को देखते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना नंबर सार्वजनिक किया.

और लोगों को बताया कि जिन्हें मदद की जरूरत है, वह इस नंबर पर फोन कर उनसे मदद ले सकते हैं. उन्होंने बताया कि वे प्रतिदिन पांच सौ से एक हजार लोगों को खाना खिला रहे हैं. साथ ही जरूरतमंद लोगों को अनाज भी मुहैया करा रहे हैं.

इसके साथ ही वे गरीब लोगों के बीच सेनेटाइजर और मास्क का भी वितरण कर रहे हैं. रमेश पांडे ने बताया कि उन्होंने 24 मार्च को ही सोशल मीडिया पर अपना नंबर सार्वजनिक किया था. वे कहते हैं कि जरूरतमंद व्यक्ति उनके नंबर 9798784347 पर संपर्क करें उनसे मदद ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – #Corona से कैसे लड़ेंगे बेलगड़िया के लोग, खत्म हो रहा राशन, टाउनशिप में नहीं एक भी अस्पताल

adv

विभिन्न क्षेत्र के लोगों को उपलब्ध कराया भोजन

रमेश पांडेय का कहना है कि जब से अपना नंबर उन्होंने सार्वजनिक किया है, तब से पूरे धनबाद जिला से प्रतिदिन 500 से 1000 कॉल आते हैं. जहां हम और हमारी टीम जाकर चावल, दाल, आटा को अलावा पूड़ी सब्जी का पैकेट और मास्क देते हैं.

साथ ही कहा कि हमलोग धनबाद जिला के अवाना  झरिया, सिंदरी, केंदुआ, कतरास, भूली, वासेपुर जैसे कई इलाकों में गये और उन गरीबों को खाना और राशन मुहैया कराया, जो लॉकडाउन के कारण भूखे रहने को मजबूर हो गये थे.

गरीबों की मदद के लिए आगे आयें समृद्ध लोग

साथ ही संदेश भी दिया कि इस महामारी की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जो कदम उठाया जा रहा है, उसका हमें साथ देना चाहिए. जिससे इस महामारी को रोका जा सके. साथ ही उन्होंने अपील की कि जो समृद्ध लोग हैं, वे वैसे गरीब जिन्हें खाने की दिक्कत हो रही है, उनकी सहायता करें.

कहा कि मुहल्ले और गांव के लोग भी ये देखें कि पास-पड़ोस का कोई भी भूखा न सोये. उनकी मदद करें. या हमें फोन करें, हम उनको खाना पहुंचायेंगे.

इसे भी पढ़ें – बिहार: #CoronaVirus से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 10

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button