DhanbadJharkhand

धनबाद: बैंक ऑफ इंडिया एंप्लॉयीज यूनियन के सम्मेलन में बैंकों की वर्तमान स्थिति पर चर्चा

Dhanbad : शनिवार को कोयला नगर के सामुदायिक सभागार में बैंक आफ इंडिया एम्पलॉयीज यूनियन, झारखंड के आह्वान पर धनबाद अंचल (संथाल परगना जिले सहित ) सभी कॉमरेडों की एक आम सभा संपन्न हुई. जिसमें फेडरेशन बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ युनियन एवं बैंक ऑफ इंडिया एंप्लॉयीज यूनियन, झारखंड के महासचिव कामरेड दिनेश झा ललन मुख्य वक्ता व अतिथि थे.

महासचिव कॉमरेड दिनेश झा ललन ने बैंकों की वर्तमान स्थिति, पूंजीवादी सरकार द्वारा बैंकों का निजीकरण व मर्जर, श्रमिक विरोधी नीति, द्विपक्षीय समझौतों के तहत लम्बित मांगों, श्रमिकों पर बैंकों में काम का बढ़ता बोझ, श्रमिकों की बहाली न होना, हमारी सेवा शर्तें, संगठनात्मक संरचना को सुदृढ़ बनाने, बैंकों की एनपीए का गलत ढंग से समायोजन, बैंकों को हाथों में बेचने की तैयारी व वर्तमान सरकार का बैंकों पर अनायास आर्थिक बोझ, सरकार की गलत नीतियों के वजह से बैंकों का नुकसान आदि पर विस्तृत चर्चा की.

इसे भी पढ़ें:एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस ने मुंबई में हिरासत में लिया, क्राइम ब्रांच में एक एफआईआर दर्ज

Catalyst IAS
ram janam hospital

वहीं उपमहासचिव कॉमरेड दास ने झारखंड राज्य में बैंक ऑफ इंडिया एंप्लॉयीज यूनियन, झारखंड के कार्यकलापों पर प्रकाश डाला एवं संगठन मंत्री कामरेड सिद्धेश नारायण दास ने संगठनात्मक पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

आज की सभा में महासचिव कामरेड दिनेश झा ललन द्वारा नये कार्य कारिणी सदस्यों का भी चयन किया गया. सभा को सफल बनाने में व सभास्थल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने में कोयला भवन के कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

इसे भी पढ़ें:ड्रग इंस्पेक्टर के घर से निगरानी ने चार करोड़ रुपये कैश, ढाई किलो चांदी, आधा किलो सोना किया बरामद

Related Articles

Back to top button