DhanbadJharkhand

धनबाद :  निरसा में डायरिया का कहर,  अब तक 4 की मौत, डेढ़ दर्जन प्रभावित, टीम कर रही कैंप

Dhanbad :  निरसा प्रखंड अंतर्गत पांडरा पंचायत के कई टोला में महामारी का रूप ले चुका डायरिया कहर ढा रहा है. दरिया से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अभी भी काफी लोग इससे ग्रसित होकर बीमार पड़े हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग भी सकते में है. निरसा स्वास्थ्य केंद्र के अलावे जिले से स्वास्थ्य विभाग के विशेष टीमें भेजी गई है, जो स्थानीय लोगों की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर केंद्र उठाये आवाजः ISKCON

advt

 

शनिवार की सुबह एक ही परिवार के दो बच्चे कृष्णा और पूनम जिनकी उम्र क्रमशः 15 और 17 वर्ष है, को डायरिया हो गया. आज इनरो निरसा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. पड़ोस में रहने वाली एक और लड़की लक्ष्मी राय भी डायरिया से ग्रसित होकर  स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हुई. जिसमें कई की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है. कई लोग पहले से भर्ती है. निरसा के पोलकेरा और पांड्रा बगती टोला में डायरिया का काफी प्रकोप है. जिससे वहां के लोग डरे सहमे हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंः जम्मूतवी एक्सप्रेस को बंद करने का किया विरोध, क्षेत्रीय प्रबंधक से मिला प्रतिनिधिमंडल

 

धनबाद सिविल सर्जन श्यामकिशोर कांत ने बताया कि अभी तक डायरिया से 4 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि डेढ़ दर्जन लोग बीमार हैं. सभी का इलाज चल रहा है. कुछ का निरसा स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है. जबकि गंभीर लोगों को धनबाद एसएनएमएमसीएच लाया गया है. वहीं इतने बड़े पैमाने पर डायरिया का प्रकोप होने का कारण फूड प्वाइजनिंग बताया गया है. गांव में डॉक्टर कैंप कर रहे हैं. डॉक्टर की विशेष टीम की निगरानी में सभी मरीजों का इलाज चल रहा है. अगर डायरिया का प्रकोप और बढ़ता है तो बाहर से भी टीमें बुलाकर गांव भेजी जाएगी.

वैसे बता दें कि जिस बस्ती में डायरिया बीमारी, महामारी का रूप ले चुकी है वहां गंदगी का अंबार है. इसे लेकर चिरकुंडा नगर पालिका पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः T20 World Cup :  टीम इंडिया के मेंटोर DHONI के रोल पर सुनील गावस्कर ने ये क्या कह डाला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: