DhanbadJharkhand

धनबाद : पेयजल समास्या को लेकर धनबाद विधायक राज सिन्हा ने उपायुक्त के साथ की बैठक

Dhanbad : मंगलवार को धनबाद BJP विधायक राज सिन्हा की मांग पर धनबाद DC संदीप कुमार ने जिले में व्याप्त भीषण जल संकट की समस्या पर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. बैठक में नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार झमाडा के तकनीकी सदस्य इंद्रेश शुक्ला, पेयजल विभाग के अभियंतागण, पेयजल आपूर्ति के मेंटेनेंस करने वाले संवेदक उपस्थित थे.

धनबाद विधायक राज सिन्हा ने व्याप्त पेयजल समस्या के त्वरित निदान की मांग की. विधायक राज सिन्हा ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि धनबाद में पहले 60 एमएलडी पानी की आपूर्ति होती थी और अभी वर्तमान में 40 एमएलडी की हो रही है.

advt

इसे भी पढ़ें:बिहार में बीपीएससी की पीटी परीक्षा स्थगित, 23 जनवरी को होनेवाली थी परीक्षा, नयी तारीख की घोषणा बाद में

जिले में पेयजल के नए कनेक्शन नित्य प्रतिदिन हो रहा है और पानी का कोटा कम होना अत्यंत आपत्तिजनक है. हेमंत सरकार में बैठे गैर जिम्मेदार अधिकारियों के बदौलत धनबाद में जन आक्रोश चरम पर है.

धनबाद विधायक ने नगर निगम, झंमाडा, पेयजल विभाग और आपूर्ति करने वाली एजेंसी के मध्य समन्वय के अभाव से भी DC को अवगत कराया और इस दिशा में निर्णायक पहल की मांग की. विधायक ने केंदुआ, करकेंद, पुटकी, गोधर, गंसाडीह, कुस्तौर आदि क्षेत्रों में झंमाडा द्वारा नियमित जलापूर्ति नहीं होने पर रोष जताया.

इसे भी पढ़ें:बरहेट में मुख्यमंत्री ने किया 1296 योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

झमाडा द्वारा बिजली संकट की बात करने पर DC से एक अलग से सिर्फ और सिर्फ जलापूर्ति स्वतंत्र बिजली कनेक्शन की मांग की. जामाडोबा जल संयंत्र पूरी तरह से झमाडा द्वारा संचालित है इस पर भी विभागीय पहल की मांग की गई.

विधायक राज सिन्हा ने DC से आग्रह किया कि कागजी कार्यवाही चलती रहे पर धनबाद में जल्द 60 एमएलडी पानी की उपलब्धता प्रारम्भ की जाए. इसपर DC ने सकारात्मक आश्वासन दिया.

इसे भी पढ़ें:राज्य में महिलाओं को सरकारी नौकरियों में मिलेगा पांच प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण

DC संदीप सिंह ने उपस्थित समस्त पदाधिकारियों से इस समस्या के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा. साथ ही साथ 60 से 65 एमएलडी पानी सप्लाई की तार्किक कारण पर विभाग से रिपोर्ट की मांग की. ताकि मुख्यालय में संबंधित उच्च अधिकारों को जमीनी यथार्थ से अवगत कराया जा सके.

DC संदीप कुमार ने अधिकारियों को टीमवर्क बनाकर काम करने को कहा. इस अवसर पर धनबाद विधायक राज सिन्हा के साथ भाजपा के जिला उपाध्यक्ष संजय झा, ओबीसी मोर्चा के जिला महामंत्री राजेश गांधी, मनोज मालाकार मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:पलामू : 500 करोड़ के कथित धान क्रय घोटाला की जांच शुरू, डीसी ने बनायी पांच सदस्यीय टीम

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: