न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : दिल्ली पुलिस का छापा, साइबर अपराधी पॉलिटेक्निक का छात्र गिरफ्तार

साइबर अपराधियों के गांव के रूप में देश भर में जाना जा रहा टुंडी का चरकखुर्द गांव 

163

Dhanbad :  धनबाद जिले के नक्सल प्रभावित टुंडी  प्रखंड के मनियाडीह थाना क्षेत्र का चरकखुर्द गांव देश भर में साइबर अपराधियों के गांव के तौर पर जाना जा रहा है. पुलिस की मानें तो कई साइबर अपराधियों के तार इस गांव से जुड़े हुए हैं. देश भर से साइबर अपराधियों की टोह लेने पुलिस चरकखुर्द गांव पहुंच चुकी है और साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. रविवार को दिल्ली पुलिस की छापेमारी और पॉलिटेक्निक के छात्र संतोष मंडल की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर गांव की बदनामी हुई है.

इसे भी पढ़ें – सीएम का दावाः साढ़े चार साल में 30 लाख घरों में बिजली पहुंचायी, हकीकतः कनेक्शन तो जुड़ा, देने को…

पुलिस के पहुंचने पर गांव में हडकंप मच गया

दिल्ली पुलिस ने मनियाडीह थाने की पुलिस के साथ गांव में छापा मारा. चरकखुर्द गांव में पुलिस के पहुंचने पर गांव में हडकंप मच गया.  युवा इधर उधर भागने लगे. साइबर ठगी के आरोपी 28 वर्षीय संतोष मंडल को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. मंडल ने तुगलक रोडदिल्ली के किसी व्यक्ति से खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए पिन कोड जानकर उसके बैंक खाते से लगभग 50 हजार रुपये निकासी कर ली. इसी आधार पर दिल्ली के दो पुलिस अधिकारी एवं मनियाडीह थाना प्रभारी संजय नाथ साह ने छापेमारी कर धर दबोचा.

इसके पहले भी संतोष मंडल के उपर कई साइबर ठगी के आरोप है. दिल्ली पुलिस ने साफ साफ कहा है कि साइबर अपराधियों के गांव के रूप में चरकखुर्द गांव ख्याति प्राप्त कर रहा है. यहां के युवक साइबर क्राइम करने में माहिर हैं. मनियाडीह थाने का चरकखुर्द गांव साइबर अपराध के लिए चर्चित है. यहां के लगभग ज्यादातर युवा साइबर अपराध को पेशा बना चुके हैं. साइबर अपराधियों द्वारा अब तक कई सिने स्टार से लेकर कई आईएएस अफसरों को भी चूना लगा चुके हैं. उक्त गांव में अक्सर देश के विभिन्न प्रांतों से पुलिस साइबर ठगों की खोज में आती रहती है.

इसे भी पढ़ें – NEWS WING IMPACT :  भूख से मरी संतोषी की मां कोईली को मिला उज्ज्वला योजना का लाभ

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: