Corona_UpdatesDhanbad

धनबादः PMCH में 300 बेड वाले डेडिकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर का डीसी ने किया उद्घाटन

विज्ञापन

Dhanbad: धनबाद जिला प्रशासन कोविड-19 मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहा हैं. इसी क्रम में सोमवार को धनबाद डीसी उमाशंकर सिंह ने धनबाद के पीएमसीएच में 300 बेड वाले डेडिकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर का उद्घाटन किया गया. अब जिले में कुल कोविड-19 मरीजों के लिए 1000 बेड की सुविधा उपलब्ध हो चुकी है.

इसे भी पढ़ेंः रांची SSP हुए कोरोना पॉजिटिव, राज्य में अबतक 4645 से अधिक पुलिसकर्मी हो चुके हैं संक्रमित

योगा, लाइब्रेरी, म्यूजिक की भी होगी व्यवस्था

उद्घाटन के बाद उपायुक्त ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लगातार जिला प्रशासन, डॉक्टर, पारा मेडिकल कर्मी के सहयोग से कोविड-19 के मरीजों को बेहतर चिकित्सा देने का प्रयास कर रही है. इसी क्रम में सोमवार को 300 बेड वाले कोविड-19 हेल्थ सेंटर की शुरुआत की गयी. उन्होंने यह भी कहा कि इस डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर में योगा, लाइब्रेरी, म्यूजिक की भी व्यवस्था होगी जिससे कोविड-19 मरीजों को अकेलापन महसूस नहीं होगा.

advt
300 बेड वाले डेडिकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर का उद्घाटन

साथ ही उन्होंने कहा कि आम लोगों से भी जिला प्रशासन यह अपील करता है कि जिन्हें कोरोना के लक्षण दिखाई पड़े वह कोविड-19 की जांच जरूर करवाएं. क्योंकि जिला प्रशासन के द्वारा लगातार जिले के विभिन्न इलाकों में कोविड-19 जांच करवाई जा रही है. इसलिये आम जनता से भी सहयोग की अपेक्षा है.

इसे भी पढ़ेंः Palamu : पूर्व नक्सली ने डूबते बच्चे को बचाया, पर खुद डूब गया, दो घंटे बाद बाद मिला शव

लोग कराएं जांच- डीसी

उन्होंने यह भी कहा कि लोगों में गलत भ्रांतियां फैल गई है कि कोविड-19 की जांच कराने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव ही आती है. जिसे लेकर लोग जांच कराने से डर रहे हैं. लेकिन इसे लेकर उपायुक्त ने लोगों को यह भरोसा दिलाया कि ऐसी कोई बात नहीं है. इसलिये सभी लोग अपना-अपना कोरोना टेस्ट कराये ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

उन्होंने यह भी कहा कि 24 घंटे जिस प्रकार डॉक्टर और पारामेडिकल कर्मी अपनी सेवा दे रहे हैं ऐसे में यह विश्वास है कि आने वाले दिनों में जल्द ही कोरोना वायरस को हरा दिया जाएगा.

adv

इसे भी पढ़ेंः गलत नियोजन नीति की वजह से JSCC की ग्रेजुएट लेवल समेत थर्ड और फोर्थ ग्रेड की नियुक्तियों पर पड़ेगा असर

advt
Advertisement

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button