DhanbadJharkhand

धनबाद: कृषि क्षेत्र में बैंकों की कार्यशैली पर डीसी नाराज, PNB को शो कॉज नोटिस

Dhanbad: उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट लेवल कंसलटेटिव कमिटी (डीएलसीसी) की बैठक आज समाहरणालय के सभागार में संपन्न हुई. उपायुक्त ने सभी बैंक को केसीसी के लंबित आवेदनों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया. कृषि क्षेत्र में बैंकों का प्रदर्शन अपेक्षाकृत कम होने के कारण उन्होंने नाराजगी जताई. वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया तथा पंजाब नेशनल को कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत दी.

बैठक में पंजाब नेशनल बैंक के अधिकृत प्रतिनिधि उपस्थित नहीं होने के कारण पीएनबी को कारण बताओ नोटिस जारी करने का तथा डीएलसीसी की बैठकों में बैंक के अधिकृत पदाधिकारी को संपूर्ण डाटा के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें:CNT एक्ट को बचाने को केंद्र, राज्य को सामने आना अब जरूरी, 1932 के खतियान पर बने स्थानीय नीतिः लोबिन हेंब्रम

बैठक में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि ने सभी बैंकों से समय-समय पर बैठक कर सीडी रेशियो को बेहतर करने को कहा. उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के निर्देशानुसार हर बैंक को महीने के तीसरे शुक्रवार को वित्तीय साक्षरता कैंप का आयोजन कर मास काउंसलिंग करनी चाहिए.

बैठक में प्रधानमंत्री स्वनिधी, मुद्रा लोन, क्रॉप लोन, एसएचजी क्रेडिट लिंकेज, पीएमईजीपी सहित अन्य मुद्दों की समीक्षा की गई. डीएलसीसी की बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, विधायक टुंडी मथुरा प्रसाद महतो, सांसद धनबाद के प्रतिनिधि नितिन भट्ट, विधायक झरिया के प्रतिनिधि के.डी. पांडेय, एलडीएम नकुल कुमार साहू, आरबीआई के प्रतिनिधि राजीव रंजन, डीडीएम नाबार्ड रवि लोहानी तथा सभी बैंक के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:रामनवमी जुलूस में पथराव मामले में चला बुल्डोजर, दंगाईयों को चिन्हित कर ध्वस्त किए 52 मकान-दुकान

Related Articles

Back to top button