DhanbadJharkhand

धनबाद : वट सावित्री पूजा और ईद की खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़, जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

Dhanbad : वट सावित्री पूजा और ईद को लेकर शुक्रवार की सुबह से ही बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी. इस दौरान कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान बिल्कुल ही नहीं रखा गया. लोगों के अंदर न तो कोरोना का खौफ था और न ही प्रशासन का भय दिख रहा था.

बता दे कि शुक्रवार को महिलाओं ने वट सावित्री का व्रत रखा है. वहीं मुस्लिम समाज के लोग 25 मई को होने वाली ईद की तैयारी में लगे हुए हैं. जिसे लेकर बाजारों में काफी संख्या में सुबह से ही खरीदारों की भीड़ उमड़ी है.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown4.0: रांची में रेस्टोरेंट और मिठाई दुकान से होगी होम डिलीवरी, बैठकर खाने की अनुमति नहीं

भीड़ के सामने लाचार बने पुलिसकर्मी

झरिया बाजार, हीरापुर और पुराना बाजार में शुक्रवार की सुबह से ही फल के अलावा अन्य चाजों की   खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. हालांकि दुकानदार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत तो दे रहे थे. लेकिन लोगों की इसकी परवाह नहीं है.

इन इलाकों के बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए पुलिसकर्मियों को भी लगाया गया था. लेकिन लोगों की भीड़ के सामने वे भी लाचार बने रहे.

इसे भी पढ़ें – क्या अपनी विफलता को छिपाने के लिये देशभक्ति का जोश बढ़ाने में जुट गये हैं दुनिया भर के सत्ताधीश

बगैर मास्क के थे अधिकतर लोग

गुरुवार और शुक्रवार को जिस तरह से झरिया बाजार पुराना बाजार में भीड़ दिखी.  उससे यही लगा कि अब कोरोना का खतरा टल गया है. झरिया बाजार के साथ-साथ ऊपर कुल्ही मस्जिद के नजदीक  भी सेवइयां और फलों से दुकानें सजी हुई हैं.

यहां भी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किये बगैर सामान की खरीदारी की. भीड़ में शामिल कुछ लोग ही मास्क लगाये हुए थे. जबकि अधिकतर लोगों ने मास्क नहीं पहना था.

यहां सवाल उठता है कि क्या ऐसे में भारत कोरोना संक्रमण से मुक्त हो पाएगा? जब थोड़ी सी छूट में यह हाल है तो अधिक छूट मिलने के बाद क्या होगा.

इसे भी पढ़ें – #RBIGovernor ने रेपो रेट में 0.40% की कटौती की, EMI भुगतान पर दी 3 महीने की अतिरिक्त मोहलत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button