Corona_UpdatesMain Slider

Dhanbad : कोविड अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव 23 पत्रकार बैठे अनशन पर

विज्ञापन
Advertisement

Dhanbad : धनबाद के कोविड अस्पताल में 23 पत्रकार गुरुवार को अनशन पर बैठ गये. इन पत्रकारों को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था. कोविड अस्पातल में भर्ती होने के बाद पत्रकारों ने अपने परिवार के लोगों की स्वाब जांच जिला प्रशासन से अपने घर में ही करवाने की मांग की. जिला प्रशासन ने ऐसा नहीं किया, जिस पर नाराज पत्रकार गुरुवार को अनशन पर बैठ गये.

पिछले दिनों दो पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. उसके बाद रविवार को कुल 93 पत्रकारों ने अपनी स्वाब जांच करायी थी. जिसमें 23 पत्रकारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने सभी को मंगलवार की देर रात कोविड अस्पातल में भर्ती करा दिया था.

इसे भी पढ़ें – Corona: झारखंड में 17 नये संक्रमित मिले, हुए 3210 केस

advt

परिवार के बुजुर्गों का अस्पताल जाना संभव नहीं

अनशन पर बैठे पत्रकारों का कहना है कि उनके परिवार में कुछ बुजुर्ग भी हैं जिनके लिए अस्पताल जाकर स्वाब जांच कराना मुमकिन नहीं है. इसलिए सुरक्षा कारणों से स्वाब कलेक्शन घर से ही हो यह ज्यादा उचित होता पर ऐसा नहीं हुआ.

पत्रकारों ने कहा कि इस मांग को धनबाद उपायुक्त तक भी पहुंचाया गया लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं हुआ. साथ ही पत्रकारों का यह भी आरोप है कि परिवार के सदस्यों को जबरन अस्पताल लाकर स्वाब लिया जा रहा है. पत्रकारों ने यह भी कहा कि सभी पॉजिटिव पत्रकारों ने जिला प्रशासन से दोबारा स्वाब जांच की मांग की पर वो भी नहीं की जा रही है.

पत्रकारों ने कहा कि सिविल सर्जन और उपायुक्त के बीच समन्वय का घोर अभाव है जिसकी वजह से ऐसा हो रहा है. फिलहाल सभी भर्ती पत्रकार अनशन पर हैं.

इसे भी पढ़ें – झारखंड हाइकोर्ट में 14 जुलाई तक केस फाइलिंग नहीं

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: