DhanbadJharkhand

धनबाद : कांग्रेस ने 75 किलोमीटर की लंबी गौरव यात्रा शुरू की, विधायक पूर्णिमा ने कहा- कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से लोगों को जोड़ना मकसद

Dhanbad : धनबाद में पूरी तरह से सियासी माहौल बदला- बदला दिख रहा है. भाजपा वाले जहां तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं, वहीं कांग्रेस गौरव यात्रा निकाल कर लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रही है. मंगलवार को आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी ने 75 किलोमीटर की लंबी गौरव यात्रा शुरू की. बरवाअड्डा स्थित किसान चौक से यात्रा की शुरुआत की गई. धनबाद जिला अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह एवं झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर यात्रा शुरू की.

झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर गौरव यात्रा के जरिये कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से लोगों को जोड़ना चाहती है. उन्होंने कहा कि देश में लोग महंगाई बेरोजगारी एवं तमाम समस्याओं से जूझ रहे हैं. केंद्र सरकार की लापरवाही से लोग त्रस्त एवं हदप्रभ हैं. उन्होंने कहा कि देश में जात-पांत, धर्म की राजनीति कर समाज एवं देश को बांटने का काम करने वाली भाजपा सरकार को जनता इस बार मुंहतोड़ जवाब देगी. यह गौरव यात्रा 09 से 14 अगस्त, 2022 तक जारी रहेगा.

जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह और जिला संयोजक जयशंकर पाठक के नेतृत्व में  कांग्रेस गौरव यात्रा निकली. पदयात्रा बरवाअड्डा से 6 किलोमीटर चल कर सिटी सेंटर पहुंची और बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रात्रि विश्राम किया. चूंकि आज मुस्लिम भाई मुहर्रम मना रहें है वहीं आज विश्व आदिवासी दिवस भी है. ऐसे में कांग्रेस नेताओ ने कहा कि हमारा अगला चरण बुधवार को सिंदरी से शुरू होगी. इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि इस यात्रा के जरिए हम आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर देश में भारत जोड़ो अभियान चला रहें. उन्होंने कहा कि आज देश की जनता मंहगाई, बेरोजगारी से कराह रहा है जबकि भाजपा भाषण और जुमलेबाजी से लोगो को ठग रहीं है लेकिन जनता अब सब समझ रहीं है. वहीं जिला संयोजक जयशंकर पाठक ने कहा कि हमारा गौरव यात्रा अभियान उदयपुर के चिंतन शिविर में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इसकी घोषणा किया था..फिरकापरस्त ताकतों को कमजोर करने के लिए हम कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो अभियान चला रहें है. इस गौरव यात्रा व अगस्त क्रांति के मौके पर हम महंगाई और बेरोजगारी भारत छोड़ो नारा बुलंद कर रहें है.

Sanjeevani

इस अवसर पर झरिया विधायक पूर्णिमा सिंह, वरीय कांग्रेस नेता विजय सिंह, वरीय नेता संतोष कुमार सिंह, मयूर शेखर झा, रविंद्र वर्मा, सीता राणा, अशोक सिंह, कुमार गौरव, मनोज हाड़ी सहित कांग्रेस के  पदाधिकारी व  पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – Chaibasa: आदिवासी समाज संवैधानिक अधिकारों के प्रति जागरूक रहे : मधु कोड़ा

Related Articles

Back to top button