Dhanbad

धनबाद: कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर कांग्रेसी नेताओं ने निकाला तिरंगा मार्च

Dhanbad:  भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) सोमवार को अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है. हालांकि कोरोना महामारी के कारण कांग्रेस अपना स्थापना दिवस को बड़े पैमाने पर आयोजित नहीं कर रही है. धनबाद में भी स्थापना दिवस को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किए गये. इस मौके पर कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने धनबाद के सिटी सेंटर स्थित गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके साथ ही पार्टी के लिए दिये गये उनके योगदान को याद किया गया. इसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने तिरंगा यात्रा मार्च निकाला. इसके बाद निरीक्षण भवन में एक बैठक का भी आयोजन किया गया.

इसे भी पढ़ें- दुमकाः ABVP के नेता ने गर्लफ्रेंड से लाइव चैटिंग के दौरान लगा ली फांसी

देश निर्माण में कांग्रेस की भूमिका पर हुई चर्चा

स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं ने संगठन के विभिन्न पहल्लुओं पर चर्चा की. मौके पर महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद रहीं. कार्यकर्ताओं ने देश के प्रति अपनी जिम्मेवारी का उल्लेख करते हुए वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर व्यापक रूप से चर्चा की. कार्यकम के दौरान आजादी के आंदोलन और देश के निर्माण में कांग्रेस की भूमिका पर भी विचार विमर्श किया गया.

इसे भी पढ़ें- हेमंत सरकार का एक सालः नक्सलियों की दहाड़ पर दबिश, या तो मारे गए या सलाखों के पीछे

कांग्रेस को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने का होगा प्रयास- बृजेंद्र सिंह

धनबाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा कहती है कि सिर्फ गांधी परिवार से ही कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं. लेकिन अभी तक 89 कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. क्या सभी गांधी परिवार के ही थे. उन्होंने कहा कि पार्टी को मिलकर हम सब और भी ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्रयास करते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- अनुबंध कर्मियों से सरकार करे संवाद, 6 लाख कर्मियों का भविष्य दांव परः अनुबंध कर्मचारी महासंघ

Related Articles

Back to top button