Crime NewsDhanbadJharkhand

Dhanbad: ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में कोयला तस्करी का भंडाफोड़, अवैध कोयला ‌लदे 3 हाइवा पकड़ाये

Dhanbad: धनसार थाना क्षेत्र में अवैध कोयला का गोरखाधंधा ‌रुकने का‌ नाम नहीं ले रहा है. बस्ताकोला क्षेत्र के बस्ताकोला कोलडंप से कोयला ट्रांसपोर्ट की आड़ में अवैध कोयला तस्करी का भंडाफोड हुआ.
शुक्रवार रात चांदमारी कांटा के समीप अवैध कोयला लदे तीन हाइवा को सीआइएसएफ ने पकड़ा. हाइवा को पकड़कर धनसार पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

इसे भी पढ़ें :  रांची डीसी पर आर्म्स लाइसेंस देने के मामले में गंभीर आरोप लगानेवाला मुकरा, कहा- समाजसेवी के तौर पर दिया था चेक, वापस मिल गया

जानकारी के‌ अनुसार उक्त क्षेत्र में विगत कुछ दिनों से बीसीसीएल कोलडंप से कोयला ढुलाई की आड़ में कोयला तस्करी का धंधा चलाया जा रहा था जिसकी सूचना सीआइएसएफ डीआईजी विनय काजला को मिली. डीआइजी ने एक टीम गठित की. तय समय पर टीम छापामारी कर चांदमारी कांटा घर के समीप से तीन हाइवा अवैध रूप से लोड कोयला जब्त किया. सूचना पाकर डीआइजी विनय काजला पहुंच मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

कइयों की गर्दन फंसना तय

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

जानकारी के अनुसार परियोजना में जाने के लिए चेक पोस्ट, कांटा घर पर वाहनों की इंट्री होती है. साथ ही ट्रांसपोर्ट कंपनी द्वारा वाहनों का नंबर सहित पूरे कागजात के ‌साथ सूची बनाकर समक्ष पदाधिकारी से अनुमति ‌लिया जाता है. उसके बाद ही वाहन को परियोजना में प्रवेश करने की अनुमति मिलता है. क्या जब्त हाइवा का अनुमति लिया गया था. नहीं लिया गया तो किसके इशारे पर हाइवा कोलडंप तक पहुंचा? चेक पोस्ट का खाता में हाइवा का अंकित किया गया है. नहीं तो क्यों?. इसका खुलासा जांच के बाद ही होने का बात कहा जा रहा है.0
वहीं धनसार थाना प्रभारी ने कहा कि सूचना मिलने पर हम त्वरित कार्यवाई करते हैं. सीआइएसएफ द्वारा हाइवा पकड़ा गया जिस पर कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : जेसैक्स ने ब्लड बैंक खोलने को मांगा आवेदन, संस्थाएं कह रहीं नया खोलने से पहले पुराने को करें दुरुस्त

Related Articles

Back to top button