DhanbadJharkhand

#Dhanbad : रेलवे की आउटसोर्सिंग में काम रहे सफाई कर्मियों ने विधायक से लगायी गुहार, कहा – छंटनी के बाद भी तीन माह से पेमेंट नहीं दे रही कंपनी

Dhanbad : बरमसिया रेलवे यार्ड में पूर्व मध्य रेलवे के अधीन उर्मिला इंटरप्राइजेज आउटसोर्सिंग में काम कर रहे सफाई कर्मियों ने धनबाद विधायक राज सिन्हा से मुलाकात की. इस दौरान सफाईकर्मियों ने विधायक को अपनी मांगों से अवगत कराया. सफाईकर्मी बंटी पासवान ने विधायक को बताया कि एक मार्च से ही कंपनी ने हमलोगों को निकाल दिया है. साथ ही हमलोगों को तीन माह का पेमेंट भी नहीं दिया गया है. जिस कारण हम सभी लोगों को इस लॉकडाउन में काफी दिक्कत हो रही है. इसके बावजूद हमारी समस्या सुननेवाला कोई नहीं है.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें – #Lockdown : हिंदपीढ़ी व वहां के बाशिंदों को लेकर नये सिरे से सोचना होगा प्रशासन को

लॉकडाउन में छंटनी को किसी भी हाल में नहीं करेंगे बर्दाश्त

वहीं सफाईकर्मियों की समस्या सुन कर विधायक राज सिन्हा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि रेलवे में उर्मिला इंटर प्राइजेज आउटसोर्सिंग के तहत कार्य करने वाले सफाईकर्मियों की इस लॉकडाउन में छंटनी की जा रही है. इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – रांची के कोचिंग संस्थानों की लूट कथा-6 : इंजीनियर-डॉक्टर बनाने का सपना दिखा छठी क्लास के स्टूडेंट्स का बर्बाद कर रहे करियर

सुधर जाये कंपनी, नहीं तो दिखायेंगे बाहर का रास्ता : विधायक

उन्होंने कहा कि कर्मियों की समस्या से डीआरएम सहित जिले के वरीय अधिकारियों को अवगत कराया जायेगा. उनसे बातकर मजदूरों की छंटनी और बकाये वेतन के निपटारे की बात की जायेगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बाहर से आकर धनबाद में काम कर रही कंपनी के प्रबंधक समय रहते चेत जायें वरना मजदूरों का शोषण और आर्थिक दोहन पर लगाम लगाने के लिए ऐसी कंपनियों को प्रदेश से बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – अंडमान से 160 मजदूर हवाई और 80 जलमार्ग से झारखंड आ रहे वापस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: