DhanbadJharkhand

धनबाद : सीमा पर तैनात जवानों के लिए कार्मेल की छात्राओं ने बनायी राखी

विज्ञापन

Dhanbad :  राखी के त्योहार के लिए बहनें पहले से ही खास तैयारी शुरू कर देती हैं. कुछ बहनें तो अपने भाईयों को हाथ से बनी राखी बांधना ही पसंद करती हैं. कुछ ऐसा ही धनबाद में भी देखने को मिला है. जहां धनबाद के कार्मेल स्कूल की छात्राओं ने देश सीमा पर  तैनात भारतीय सेना के जवानों के लिए राखी बनायी है.

इसे भी पढ़ें – वल्लभ भाई पटेल के घर पर उनकी सहमति से तैयार किया गया था आर्टिकल 370 का ड्राफ्ट

advt

हर साल होती है प्रतियोगिता

कक्षा 6 से 10वीं की हर एक छात्रा ने एक-एक राखी बनाकर जवानों के लिए भेजने की बात कही है. इसके अलावा पर्यावरण संरक्षण के लिए भी कार्मेल की छात्राएं पेड़ों को इस बार राखी बांधेंगीं और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगीं. यह बात कार्मेल स्कूल की शिक्षिका सुपर्णा लाल ने राखी प्रतियोगिता आयोजन के  बाद मीडिया से कही.

गौरतलब है कि हर साल कार्मेल स्कूल में राखी प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. और इस प्रतियोगिता में बनायी गयीं राखियां छात्राएं सीमा पर तैनात जवानों को भेजती हैं.

लेकिन इस साल इसमें एक खास परिवर्तन है. वो ये कि इस साल कार्मेल स्कूल की छात्राएं पेड़ों को भी राखी बांधेंगीं और पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश देंगी.

इसे भी पढ़ें – चर्च कॉम्प्लेक्स, कुमार गर्ल्स हॉस्टल व हरमू रोड स्थित अवैध बिल्डिंग पर निगम मेहरबान! सील करने के निर्देश के बाद भी रिजल्ट जीरो 

adv

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button