न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : सीएए और एनआरसी के विरोध में भीम आर्मी का भारत बंद, जाम से लोग हुए परेशान

83

Dhanbad : भीम आर्मी द्वारा बुलाये गये भारत बंद का असर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में देखने को मिला. बंद समर्थकों ने जगह-जगह दुकानें बंद करवायीं और सड़क जाम भी किया. सड़क जाम की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

रविवार की सुबह शहर के रणधीर वर्मा चौक पर बंद समर्थकों ने बैठक कर सीएए और एनआरसी के विरोध में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने बताया कि सरकार इस कानून के जरिए देश को तोड़ने की कोशिश कर रही है. इस कानून को किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – #MannKiBaat में पीएम मोदी ने की लिट्टी-चोखा की तारीफ, काम्या-भागीरथी अम्मा और देश की महिलाओं को दी बधाई

संविधान से छेड़छाड़ नहीं करेंगे बर्दाश्त

भीम आर्मी के सदस्यों ने बताया कि संविधान से छेड़छाड़ को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. बंदी का असर हो या नहीं, लेकिन इस बंदी से सरकार को पता चल जाएगा कि वो जो कर रही है गलत है.

hotlips top

उन्होंने कहा कि सत्ता के गुरुर में भाजपा सरकार संविधान के साथ जो छेड़छाड़ कर रही है. उन्हें भीम आर्मी कड़ा जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने की सरकार की मंशा को किसी भी हाल में सफल नहीं होने दिया जायेगा.

उन्होंने बताया कि सरकार आर्थिक मोर्चे पर ध्यान देने के बजाय देश को तोड़ने वाला उटपटांग कानून बनाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के बाद भी अगर सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है, तो आंदोलन को और तेज किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें –धनबाद : अपहरण के प्रयास मामले में ढुल्लू महतो के बड़े भाई सहित पांच पर मामला दर्ज,एक को भेजा गया जेल 

जिले भर में चौकस रही पुलिस

बंदी को लेकर किसी तरह की अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो इसे लेकर जिला प्रशासन भी चौकस दिखी. हर चौक चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था.

खुद डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार ने भी भारत बंद पर कुछ अनहोनी न हो, इसपर पैनी निगाह रखे हुए थे. उन्होंने कहा कि भारत बंद को लेकर पुलिस काफी चौकस है. किसी भी गलत हरकत या कानून तोड़ने वाले को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – भारत दौरे से पहले ट्रंप का बाहुबली अवतार, कहा- वहां दोस्तों से मिलने के लिए उत्साहित

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like