DhanbadJharkhand

धनबाद : अस्मित न्याय मंच सिंदरी ने 5 सूत्री मांगों के समर्थन में दिया धरना, DC को सौंपा मांग पत्र

Dhanbad : शनिवार को अस्मित न्याय मंच सिंदरी ने 5 सूत्री मांगों के समर्थन में रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना दिया तथा उपायुक्त धनबाद को मांग पत्र सौंपा. अस्मित न्याय मंच के संयोजक विकास कुमार ठाकुर ने बताया कि पिछले 23 मार्च को डीनोबिली स्कूल सिंदरी में स्कूल रूम में ही वर्ग दशम के छात्र अस्मित आकाश की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई.

सीसीटीवी फुटेज में बच्चों के बीच मारपीट की घटना दिख रही है. एक शिक्षक भी आते दिख रहे हैं. उसके बाद सीसीटीवी फुटेज को गायब किया गया. जो साक्ष्य को छिपाने के उद्देश्य से किया गया. यह गंभीर अपराध है. घटना के 3 माह बीतने के बाद भी अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं होने से लोगों में रोष है.

इसे भी पढ़ें:पटना एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट के विमान में आयी खराबी, रनवे पर रोका

ram janam hospital
Catalyst IAS

सिंदरी में पिछले 9 जून को एक दिवसीय धरना देकर एसडीपीओ से न्याय की गुहार लगाई गई. किंतु अभी तक कोई परिणाम सामने नहीं आने से जिला मुख्यालय पर धरना दिया जा रहा है. लोगों ने कहा कि यदि शांतिपूर्ण आंदोलन से पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला तो उग्र आंदोलन छेड़ने के लिए बाध्य होंगे.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

धरना में अस्मित के पिता प्रफुल्ल कुमार स्वैन, माता बासुमति स्वैन, मंच के संयोजक विकास कुमार ठाकुर, कृष्णा प्रसाद महतो, सुरेश प्रसाद, गौतम प्रसाद, शुभम दास, दीपक कुमार, बनर्जी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माले नेता नकुल देव सिंह, सरोज देवी, कार्तिक प्रसाद, सीपीएम के नेता मानस चटर्जी समेत अन्य मंच के सदस्य थे.

इसे भी पढ़ें:किसके सर होगा मांडर का ताज, रविवार को होगा फैसला

Related Articles

Back to top button