न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रेलवे बोर्ड पैसेंजर सर्विस कमेटी के संभावित दौरे को लेकर धनबाद और मुगलसराय डिविजन के प्रबंधकों का दौरा तेज

स्टेशनों का लिया जायजा, नल से गंदा पानी आता देख भड़के धनबाद डीआरएम, लगायी फटकार

49

Palamu : रेलवे बोर्ड पैसेंजर सर्विस कमेटी के दौरे को लेकर धनबाद और मुगलसराय रेल मंडल के प्रबंधकों का सीआइसी सेक्शन के स्टेशनों पर दौरा तेज कर दिया गया है. सोमवार को मुगलसराय रेल मंडल के डीआरएम द्वारा हैदरनगर समेत अन्य स्टेशनों का जायजा लेने के बाद मंगलवार को धनबाद रेल मंडल के प्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा ने डालटनगंज से गढ़वा रोड तक स्टेशनों का जायजा लिया.

अनाधिकृत रूप से स्टेशन पर कोई भी वेंडर दुकान न लगायें

रेलवे सूत्रों का कहना है कि रेलवे बोर्ड पैसेन्जर सर्विस कमेटी के चार सदस्यों की टीम 14 फरवरी को टोरी, लातेहार, बरवाडीह का दौरा करेगी, जबकि 15 फरवरी को डालटनगंज स्टेशन का जायजा लेने की तैयारी है. धनबाद रेलमंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने डालटनगंज से गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान स्टेशन पर लगे नल से गंदा पानी आता देख भड़क गए और कर्मियों को फटकार लगायी. उन्होंने स्टेशन प्रबंधक को चेतावनी देते हुए कहा कि अनाधिकृत रूप से स्टेशन पर कोई भी वेंडर दुकान लगाता है तो कार्रवाई की जायेगी. स्टेशन को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए. शौचालय में गंदगी देख काफी नाराजगी जतायी और नियमित सफाई का निर्देश दिया.

hosp3

उन्होंने स्टेशन प्रबंधक को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. कहा कि साफ-सफाई से किसी भी हाल में समझौता नहीं किया जायेगा. इसलिए हरहाल में स्टेशन परिसर को साफ और स्वच्छ रखें. श्री मिश्रा ने स्टेशन में हो रहे सुंदरीकरण के कार्यों का निरीक्षण किया और अविलंब गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य को संपन्न कराने पर बल दिया. साथ ही स्टेशन वेटिंग हॉल को बेहतर और सुंदर बनाने का निर्देश दिया.

डालटनगंज में बनेगा एक और फूट ओवर ब्रिज

डीआरएम ने कहा कि डालटनगंज स्टेशन पर यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए एक और फूट ओवर ब्रिज अविलंब बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि डालटनगंज स्टेशन पर दक्षिण तरफ से आने वाले सवारियों को काफी परेशानी होती है. इसे देखते हुए फूट ओवर ब्रिज बनाया जायेगा. स्टेशन के मुख्य द्वार और बुकिंग काउंटर के सामने दो हाइमॉस्ट टॉवर लगाने का निर्देश दिया. कर्मियों को बताया कि डालटनगंज प्रमंडलीय मुख्यालय है. यहां का स्टेशन भव्य और सुंदर दिखे. इस दिशा में रेलवे कार्य कर रहा है. उन्होंने कहा कि इस रेलमंडल के सभी स्टेशन इनके घर की तरह हो, जिन्हें सभी सुविधाओं से परिपूर्ण किया जायेगा. मौके पर डीसीएम आशीष कुमार झा, वरीय मंडल अभियंता समन्वय वीके सिंह, यातायात निरीक्षक अरविंद कुमार सिन्हा, संतोष कुमार तिवारी सहित कई पदाधिकारी और कर्मी उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: