DhanbadJharkhand

धनबाद : 7 स्टाफ हटाने के विरोध में #DPS के सभी बस चालकों ने ठप किया परिचालन, पैदल घर लौटे बच्चे

Dhanbad : डीपीएस स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सोमवार को बस ड्राइवर और खलासियों ने मोर्चा खोल दिया. वे बिना नोटिस सात बस कर्मियों के हटाये जाने के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे.

सोमवार को बस कर्मियों ने परिचालन ठप कर दिया और स्कूल परिसर में ही धरने पर बैठ गये. इस दौरान उन्होंने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की और हटाये गये बस कर्मियों को पुन: बहाल करने की मांग की.

इसे भी पढ़ें : #JPSC की कार्यशैली पर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं छात्र, पढ़ें-क्या कहा छात्रों ने…. (छात्रों की प्रतिक्रिया का अपडेट हर घंटे)

advt

मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन

बस कर्मियों की हड़ताल के कारण स्कूली बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बच्चों को पैदल ही घर जाना पड़ा. कुछ बच्चे के अभिभावक स्वयं अपने बच्चों को लेने स्कूल आये. आंदोलनकरी बस चालकों ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होगी, हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

उन्होंने बताया कि जिन लोगों को नौकरी से हटाया गया है, वे काफी लंबे अर्से से नौकरी कर रहे हैं. ऐसे में वे जायें तो कहां जायें. उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन अपना निर्णय वापस ले और हटाये गये बस कर्मियों को पुन: बहाल करे.

बस कर्मियों ने बताया कि चालक संघ द्वारा वेतन बढ़ोत्तरी के लिए रांची के शिक्षा कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया था. इसलिए स्कूल प्रबंधन उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : बीजेपी में सीटिंग विधायकों का टिकट कटने की आशंकाओं के बीच दावेदार शीर्ष नेताओं के आगे दंडवत

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button