DhanbadJharkhand

धनबाद : निरसा थाना क्षेत्र में अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ कार्रवाई, दो स्थानों से 70 टन कोयला जब्त

Dhanbad : धनबाद जिले में अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में शनिवार को निरसा एवं कालूबथान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर अवैध कोयला जब्त किया. संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी. वहीं पुलिस ने अवैध कोयला कारोबार पर लगाम कसने की बात कही है.

छापेमारी की जानकारी देते हुए कालूबथान थाना प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सीएमआर भट्टा में अवैध कोयले को स्टॉक कर कारोबार किया जा रहा है. जिसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक के आदेश पर टीम गठित कर छापेमारी की गयी. छापेमारी में लगभग 25-30 टन अवैध कोयला जब्त किया गया है. साथ ही भट्टा संचालक अमन सिंह और केशव मांझी के ऊपर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

इसे भी पढ़ें : जलप्रहरी समीर अंसारी को हर संभव मदद देगी झारखंड सरकार- बादल पत्रलेख

Sanjeevani

मालूम हो कि निरसा अनुमंडल के कालूबथान ओपी क्षेत्र के लेदाहड़िया स्थित सीएमआर भट्टा में कालूबथान पुलिस ने शनिवार को भी दबिश दी थी. और लगभग 25 टन अवैध कोयला को जब्त किया गया. तथा भट्टा संचालक अमन सिंह और केशव मांझी पर एफ आई आर दर्ज किया गया है. इसके बाद पुनः रविवार को उसी स्थान पर पुलिस ने दबिश दी और 25 टन कोयला जब्त किया है.

 

कृष्णा भट्ठा पर छापेमारी में 40 टन कोयला जब्त

निरसा थाना क्षेत्र के मालीडीह स्थित कृष्णा भट्ठा पर निरसा पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी दिलीप कुमार यादव ने छापेमारी की और 40 टन से भी अधिक अवैध कोयला जब्त किया. जब्त कोयला को ट्रैक्टर में लादकर निरसा पुलिस थाना ले आयी. भट्ठा संचालक शिवा मंडल पर कोयला चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि शिवा मंडल बड़े पैमाने पर अवैध रूप से कोयला का कारोबार हो रहा है. ट्रक में लादकर कोयला अवैध तरीके से अन्यत्र भेजा जा रहा था. सूचना के आधार पर रविवार को कृष्णा भट्ठा में छापेमारी की गयी और 40 टन अवैध कोयला जब्त किया. संचालक पर मामला दर्ज कर उसकी धर पकड़ में पुलिस जुट गयी.

इसे भी पढ़ें :NTPC  नेशनल रैंकिंग आर्चरी टूर्नामेंट का आगाज, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दी तीरंदाजों को शुभकामनाएं

Related Articles

Back to top button