DhanbadKhas-Khabar

Dhanbad: भू-धंसान से जमींदोज हुआ एक घर, बाल बाल बचे लोग

Dhanbad: जिले के झरिया में भू-धंसान से दहशत है. इलाके के लोदना एरिया 10 स्थित मल्लाह पट्टी और बाबूबासा के बीच बुधवार की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब भू-धंसान में एक घर जमींदोज हो गया. हालांकि राहत की बात ये रही कि इस घटना में घर के लोग बाल-बाल बच गये. लेकिन एक परिवार का पूरा घर समान सहित जमींदोज हो गया.

इसे भी पढ़ेंः अयोध्या : विवादित ढांचा विध्वंस मामले में आज आएगा फैसला

जोरदार आवाज के साथ धंसी जमीन

ram janam hospital
Catalyst IAS

इस घटना को लेकर पीड़ित परिवार नीरज यादव की मानें तो रोजाना की तरह बुधवार की सुबह भी घर के लोग अपने-अपने काम पर लगे थे. तभी अचानक जोरदार आवाज हुई जिससे घर के लोग अपनी जान बचा कर आनन-फानन में घर से बाहर की ओर भागे.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali
जोरदार आवाज के साथ धंसी जमीन

इसके थोड़ी ही देर में अचानक पूरा घर सामान समेत जमींदोज हो गया. लेकिन इस घटना में घर के सभी सदस्य बाल-बाल बच गए. उन्होंने यह भी कहा कि अगर ये घटना रात के वक्त होती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

इसे भी पढ़ेंः उपचुनावः लोकसभा और विधानसभा की 56 सीटों के लिए तीन और सात नवंबर को वोटिंग

बीसीसीएल प्रबंधन से नाराज स्थानीय

घटना की जानकारी बीसीसीएल प्रबंधक को दे दी गई है, लेकिन अभी तक बीसीसीएल का कोई अधिकारी घटना स्थल पर नही पहुंचा है. वही स्थानीये लोगों ने इस घटना को लेकर कहा कि ऐसी घटना यहां आये दिन होती रहती है. लेकिन दुख की बात यह है कि आज तक ना तो राज्य सरकार इस पर ध्यान दे रहा है, ना ही जिला प्रशासन और ना ही बीसीसीएल प्रबंधक. यहीं नहीं भू-धंसान क्षेत्र से विस्थापन के लिए बनाया गया, जेआरडी भी बिना सिस्टम के काम कर रहा है. जिसके कारण आय दिन ऐसी घटना घटती रहती है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर ऐसी ही लापरवाही होती रही तो कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है. जिसकी जवाबदेही राज्य सरकार, जिला प्रशासन,बीसीसीएल और जेआरडीए की होगी.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना संक्रमण के 1123 नये केस मिले, 12 मरीजों की मौत, टोटल 82540 पॉजिटिव केस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button