DhanbadJharkhand

धनबाद : निकाली गयी भव्य निशान शोभायात्रा, विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह भी रहीं शामिल

Dhanbad : झरिया के लाल बाजार स्थित श्री श्याम मंदिर खाटू धाम में तीन दिवसीय वार्षिक फाल्गुन महोत्सव का शुभारंभ रविवार को किया गया. महोत्सव में हजारों भक्त श्याम निशान के साथ शोभा यात्रा में शामिल हुए. श्याम बाबा मंदिर में पूजा अर्चना कार्यक्रम में माथा टेकने झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह पहुंची. और महोत्सव में हजारों श्याम भक्तों के साथ मंदिर प्रांगण से निकलने वाली झांकी व भव्य निशान शोभा यात्रा में शामिल हुईं.

रविवार की सुबह करीब 9.30 बजे बाबा श्री श्याम की विधिवत पूजा अर्चना की गयी. इसके बाद लाल बाजार स्थित श्री श्याम मंदिर से गाजे-बाजे के साथ निशान शोभायात्रा निकाली गयी. जो लक्ष्मीनिया मोड़, सब्जी पट्टी, बाटा मोड़, मेन रोड, 4 नंबर, धर्मशाला रोड होते हुए वापस लौटी. बाबा के चरणों में भक्तों ने निशान अर्पित किया. विधि व्यवस्था के लिए झरिया इंस्पेक्टर पंकज कुमार झा दल-बल के साथ मुस्तैद थे.

निशान शोभायात्रा का जगह-जगह पर स्वागत

निशान शोभायात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया. झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने श्याम भक्तों के बीच फ्रूटी का वितरण किया. शाम को भजन कीर्तन और बाबा को छप्पन भोग अर्पित किया जायेगा. वहीं कल सोमवार, 14 मार्च को श्याम बाबा का अभिषेक, भव्य श्रृंगार, अखंड ज्योत व भजन-कीर्तन का कार्यक्रम होगा.
15 मार्च को मंगला आरती, छप्पन भोग, भजन-कीर्तन के बाद रात में महोत्सव की पूर्णाहुति होगी. फूलों की होली खेली जायेगी. श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद व भंडारा की भी व्यवस्था की गयी है.

Related Articles

Back to top button