JharkhandRanchi

धनबाद : विकास राशि खर्च करने में निरसा प्रखंड के 21 पंचायत फिसड्डी, BDO ने मुखिया एवं पंचायत सेवकों को किया शो कॉज

Dhanbad: प्रशासनिक उदासीनता और मुखियाओं की नकारात्मक सोच की वजह से निरसा प्रखंड के 21 पंचायत में 60% से भी कम की विकास की राशि पिछले 5 वर्षों में खर्च हो पाई है. जिसे लेकर BDO विकास कुमार राय ने सभी मुखिया एवं पंचायत सेवकों को शो कॉज किया है.

उन्होंने स्पष्ट आदेश दिया है कि बाकी बची हुई राशि 31 नवंबर तक हर हाल में खर्च कर उसका ब्योरा प्रखंड कार्यालय में उपस्थित करें. बता दें कि निरसा प्रखंड में लगभग 5 करोड़ की राशि अभी भी विकास मद में बची हुई है जो चुनावी घोषणा होने के बाद स्वता ही वापस हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें:जेपीएससी अभ्यर्थियों पर पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन, भाजयुमो ने फूंका हेमंत सरकार का पुतला

ram janam hospital
Catalyst IAS

BDO विकास कुमार राय ने बताया कि मुखिया द्वारा पंचायत राशि जो विकास मंच के लिए आई थी वह नहीं खर्च करने के कारण निरसा प्रखंड का ग्राफ काफी नीचे गिर गया है.

The Royal’s
Sanjeevani

जो अपने आप में काफी निंदनीय है. मुखिया अपने पंचायत के विकास के लिए कितने चिंतित है इस बात से ही पता चलता है. उनकी अभिरुचि पंचायत के विकास के लिए नहीं है. यह उन लोगों की मानसिकता को दर्शाता है.

इसे भी पढ़ें:Kanpur Test: सूर्य कुमार पर श्रेयस अय्यर को तरजीह, विराट कोहली की जगह करेंगे बैटिंग

अपने आदेश पर कड़ी फटकार लगाते हुए राय ने सभी मुखियाओं एवं पंचायत सेवकों को पत्र निर्गत कर कहा है कि आप लोग 24 घंटे के अंदर लिखित प्रतिवेदन देकर बीडीओ कार्यालय को सुनिश्चित करें कि हम राशि हर हाल में 30 नवंबर तक खर्च कर देंग. अन्यथा आप पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

निरसा बीडीओ के आदेश का मुखिया एवं पंचायत सेवकों पर क्या असर पड़ता है यह 10 दिन बाद ही पता चलेगा. पर सवाल है कि जब 5 साल में मुखिया विकास की राशि को खर्च नहीं कर पाए तो महज 7 दिनों में कैसे खर्च हो पाएगी राशि? यह सवाल निरसा प्रखंड के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें:Chaibasa : बच्चे को पुरस्कार में मिला लैपटॉप टीचर ने रख लिया, वार्ड मेंबर ने किया ट्वीट तो थानेदार ने घर से उठाया, थाने लाकर पीटा

Related Articles

Back to top button