DhanbadJharkhand

धनबाद: अरमान बस से बिहार ले जाये जा रहे 20 पैकेट पीडीएस चावल जब्त

Dhanbad: झारखंड का पीडीएस चावल अब बंगाल समेत बिहार में भी बसों के द्वारा भेजा जा रहा है. बुधवार को झरिया पुलिस ने बिहार जा रहे अरमान बस (JH11AB5433) से पीडीएस का 20 बोरा चावल को जब्त किया. चावल जब्त कर पुलिस चावल को थाना ले आयी. इसके साथ ही कंडक्टर समेत 3 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. बस कंडक्टर ने पुलिस को बताया कि झरिया कोईरीबांध निवासी अरविंद नामक युवक ने चावल को लोड कर नवादा भेज रहे थे.

पुलिस को मिली था गुप्त सूचना

उक्त मामले को लेकर बताया जा रहा है कि धनबाद एडीएम विधि व्यवस्था चंदन कुमार को पीडीएस की चावल अरमान बस में ले जाने की गुप्त सूचना मिली थी. इसे लेकर एडीएम के द्वारा झरिया थाना को सूचित किया गया. झरिया थाना के पुलिस बल ने अरमान बस को तुरंत अपने कब्जे में लिया. इसके बाद झरिया पुलिस ने दो लोगों के साथ ही  कंडक्टर और एजेंट को गिरफ्तार किया है.  अब खाद आपूर्ति विभाग के द्वारा जांच के बाद सभी पर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- दिनदहाड़े 3.49 लाख रुपए से भरा बैग झपटकर भागे बाइक सवार अपराधी

पीडीएस चावल का धड़ल्ले से चलता है कारोबार

झरिया में पीडीएस के चावल धड़ल्ले से रोजाना बाहर ऊंचे दामों में भेजा जाता है. पीडीएस के चावल को नये पैकेट में पलटी कर बाहर भेजने के काम कई पीडीएस दुकानदार दलालों के माध्यम से कर रहे हैं. 20 बोरा चावल को नटराज नामक ब्रांड के बोरा में पलटी कर बिहार भेजा जा रहा था. झरिया पुलिस ने बताया कि सभी से पूछताछ के बाद आगे की जांच और कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- सफलता: कृषि कानून के विरोधी पोस्टरों के साथ नक्सली नाजीर मुंडा गिरफ्तार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: