DhanbadJharkhand

धनबाद : त्रिस्तरीय पंचायत के दूसरे चरण के लिए 16 लोगों ने अपना नाम लिया वापस

Dhanbad : जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में बाघमारा और धनबाद सदर प्रखंड के लिए पंचायत प्रतिनिधियों का निर्वाचन किया जाना है. इसमें बाघमारा प्रखंड के लिए सात तो धनबाद सदर के लिए एक जिला परिषद सदस्य का चुनाव किया जाना है. वहीं पंचायत समिति सदस्य के लिए कुल 79 सीटों में से बाघमारा की 67 और धनबाद सदर की 12 सीटों पर चुनाव होना है.

जिले में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत के दूसरे चरण के लिए नाम वापसी के अंतिम दिन पंचायत समिति सदस्य पद के लिए कुल 13 लोगों ने अपना नाम वापस लिया. वहीं जिला परिषद सदस्य के पद पर दावेदारी करनेवाले तीन लोगों ने भी अपना नाम वापस ले लिया. शेष बचे उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला अब चुनाव के दिन मतदाता लेंगे.

इसे भी पढ़ें:लीज प्रकरण : ECI का सीएम हेमंत सोरेन को नोटिस, पूछा- क्यों नहीं की जाए आप पर कार्रवाई

ram janam hospital
Catalyst IAS

गौरतलब है कि दूसरे चरण में 21 से 27 अप्रैल तक चले नामांकन के दौरान जिला परिषद सदस्य पद के लिए बाघमारा में 43 तो धनबाद के लिए 19 अभ्यर्थियों ने अपनी दावेदारी पेश की थी. वहीं पंचायत समिति सदस्यप पद के लिए बाघमारा में 271 लोगों ने तो धनबाद के लिए 59 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था.

The Royal’s
Sanjeevani

बता दें कि दूसरे चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा तो 22 मई को मतों की गिनती की जाएगी. वहीं बुधवार 4 मई को उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिह्न का वितरण किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:राजेश्वरी बी ने संभाला राज्य पोषण मिशन व राज्य बाल संरक्षण संस्थान का पदभार, दिए उचित दिशा-निर्देश

Related Articles

Back to top button