DhanbadJharkhand

धनबाद: अवैध खनन के दौरान मलवे में दबने से 12 वर्षीय बच्ची गम्भीर रूप से जख्मी

Dhanbad : बीसीसीएल के वेस्ट मोदीडीह के कांटापहाड़ी आउट सोर्सिंग परिक्षेत्र में शनिवार को अवैध खनन के दौरान मलवे में दबने से 12 वर्षीय बच्ची गम्भीर रूप से जख्मी हो गयी. बच्ची को लोग स्थानीय नर्सिंग होम ले गए. जहां उसकी हालत गम्भीर देख चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

जख्मी लकड़ी का नाम खुशबू बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, घटना करीब 9 बजे की है. इस परियोजना में हर दिन की तरह काफी संख्या में महिला पुरुष अवैध रूप से खनन कर रहे थे. इस दौरान उपर से मलवा गिर गया जिसमें बच्ची दब गई.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पांचों राज्यों में चुनावी रैली और रोड शो पर लागू रहेगी पाबंदी

एक सप्ताह के भीतर दूसरी घटना

मालूम हो कि एक सप्ताह के भीतर खनन के दौरान मलवा में दबने से जख्मी होने की दूसरी घटना है. गत सप्ताह इसी पैच में मलवा में दबने से भण्डारीडीह का युवक जख्मी हो गया था. अवैध खनन में लगातार हो रहे हादसा के बावजूद पुलिस व सीआईएसएफ हरकत में नही आ रही है.

इसे भी पढ़ें:आजसू पार्टी ने की क्षेत्रीय भाषाओं की लिस्ट से भोजपुरी, मगही, अंगिका को हटाने की मांग

सांसद ने पुलिस-प्रशासन और बीसीसीएल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया

इस बीच गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने हादसे के लिए पुलिस-प्रशासन और बीसीसीएल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने दावा किया है कि हादसे में कई लोग खदान के अंदर दबे हुए हैं. पुलिस प्रशासन मामले को दबा रहा है. सांसद ने कहा है कि वह रविवार को घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे.

बता दें कि धनबाद में धड़ल्ले से कोयले की चोरी होती है. बीसीसीएल की परियोजनाओं से कोयले की लूट मची है. अवैध खनन कर कोयला निकाला जाता है तथा इस दौरान आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं.

इसे भी पढ़ें:पीएमजीएसवाइ : लक्ष्य से काफी कम हो रहा है सड़कों का निरीक्षण

Advt

Related Articles

Back to top button