न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एयरपोर्ट बनने से धालभूमगढ़ क्षेत्र का तेजी से होगा विकास : मुख्यमंत्री

100

Ranchi : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि धालभूमगढ़ में एयरपोर्ट बनने से इस क्षेत्र का तेजी से विकास होगा. कोल्हान के साथ ही पश्चिम बंगाल व ओड़िशा के लोगों को भी इस एयरपोर्ट से लाभ होगा. क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी. इस एयरपोर्ट को समयबद्ध तरीके से पूरा करना होगा. राज्य सरकार इसमें पूरा सहयोग करेगी. इसी माह के अंत में इस एयटपोर्ट के लिए भूमि पूजन किया जायेगा. उक्त बातें उन्होंने गुरुवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव आरएन चौबे के साथ राज्य में बन रहे विभिन्न एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा के दौरान कहीं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 70 साल से इस क्षेत्र की सुध किसी ने नहीं ली. केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाली सरकार और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से यह काम सफल हो रहा है. एयरपोर्ट बनने से क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिलेगा. अर्थव्यवस्था अच्छी होगी. प्रधानमंत्री जी का सपना है कि हवाई चप्पल पहननेवाला भी हवाई यात्रा कर सके. ज्यादा से ज्यादा लोगों को एयरपोर्ट बनने से इसका लाभ मिलेगा.

2020 तक बनकर तैयार हो जायेगा एयरपोर्ट : गुरुपद महापात्रा

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन गुरुपद महापात्रा ने बताया कि दूसरे विश्वयुद्ध के समय की यहां पर हवाई पट्टी बनी हुई है. यह एयरपोर्ट दो फेज में बनाया जायेगा. पहले फेज में यहां छोटे विमानों का आवागमन हो सकेगा. इसका निर्माण दिसंबर 2020 तक पूरा हो जायेगा. इसके साथ ही दूसरे फेज का काम भी चलता रहेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि देवघर एयरपोर्ट फरवरी 2020 तक बनकर तैयार हो जायेगा. इस पर 180 सीटर क्षमतावाले विमानों का परिचालन हो सकेगा. भारत सरकार के सचिव ने एयरपोर्ट के निर्माण से विस्थापित लोगों के पुनर्वास के लिए देवघर में किये गये कार्य को अत्यंत सराहनीय बताया और झारखंड सरकार और देवघर उपायुक्त को बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह एक आदर्श पुनर्वासन है, जिसका अनुकरण किया जाना चाहिए. बैठक में दुमका, बोकारो, पलामू, जमशेदपुर एयरपोर्ट पर भी चर्चा हुई.

ये थे मौजूद

Related Posts

धनबाद : हाजरा क्लिनिक में प्रसूता के ऑपरेशन के दौरान नवजात के हुए दो टुकड़े

परिजनों ने किया हंगामा, बैंक मोड़ थाने में शिकायत, छानबीन में जुटी पुलिस

SMILE

बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, परिवहन सचिव प्रवीण टोप्पो, पथ सचिव केके सोन, पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अमित कुमार व देवघर के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- स्किल समिट में नौकरी लेने आये युवाओं ने कहा- बेवकूफ बना रही सरकार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: