JharkhandRanchi

सभी जिले के एसपी के साथ डीजीपी करेंगे 5 जून को समीक्षा बैठक, सभी रेंज के डीआइजी को भी शामिल होने का निर्देश

Ranchi:  सभी जिले के एसपी, एसएसपी के साथ डीजीपी एमवी राव 5 जून को समीक्षा बैठक करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होनेवाली समीक्षा बैठक में सभी रेंज के डीआइजी को भी शामिल होने का निर्देश दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार डीजीपी एमवी राव अपराध, कोयला तस्करी, बालू तस्करी सहित कई अन्य मामलों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे.

इसे भी पढ़ें – CoronaUpdate: 3 जून को झारखंड में 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कुल संख्या हुई 764

अपराध, कोयला और बालू तस्करी रोकने सहित कई अन्य मामलों की होगी समीक्षा

मिली जानकारी के अनुसार डीजीपी के आदेश के मुताबिक, सभी जिलों, शाखाओं के एसपी को दी गयी कार्यसूची के अनुसार तैयारी कर वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल होना है. वीडियो कांफ्रेंसिंग में सभी जोन के डीआइजी को भी मौजूद रखने का आदेश दिया गया है. डीजीपी की प्राथमिकताओं में बालू व कोयले की तस्करी रोकना भी शामिल है. जिलों के एसपी से इस संबंध में विशेष तौर पर चर्चा की जायेगी.

जानिये किन-किन बिंदुओं पर होगी चर्चा

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होनेवाली समीक्षा बैठक में डीजीपी राज्यभर में कानून-व्यवस्था की समस्या, अपराध, लॉकडाउन के दौरान मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग को लागू कराने की दिशा में की गयी कार्रवाई, सांप्रदायिक घटनाएं, महिलाओं से जुड़े अपराध, अवैध बालू खनन रोकने, कोयला चोरी से संबंधित वारदात, पुलिसकर्मियों पर लगे आरोप, उन आरोपों को कैसे कम किया जाये इन विषयों पर चर्चा होगी. पुलिस में छुट्टी लेने को लेकर भी नयी नीति बन रही है.

इसे भी पढ़ें – Dhanbad के पीएमसीएच में होगी प्रतिदिन 1000 सैंपल की जांच

मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करनेवालों पर होगी कार्रवाई

मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करनेवालों पर पुलिस सख्ती बरतेगी. सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर पुलिस के द्वारा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 51, महामारी अधिनियम 1897 की धारा 3, आइपीसी की धारा 269, 270 और 188 के तहत एफआइआर दर्ज की जायेगी. वहीं सभी जिलों के एसपी को आदेश दिया गया है कि जरूरत पड़ने पर 144 के तहत निषेधाज्ञा की कार्रवाई भी जिलों के एसपी कर सकते हैं. डीजीपी एमवी राव के आदेश पर राज्य पुलिस के एडीजी लॉ एंड आर्डर मुरारीलाल मीणा ने इस संबंध में सभी जिलों के एसपी को पत्र भेजा है.

इसे भी पढ़ें – सीएम की पहल पर दिल्ली की निजी कंपनी ने बढ़ाया हाथ, 4 जून को पोर्ट ब्लेयर से रांची आयेंगे मजदूर

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: