JharkhandRanchi

लगातार हो रही बारिश को लेकर डीजीपी ने दिया आदेश- पुराने और कमजोर हो चुके पुलिस के भवनों को तत्काल खाली कराया जाये

Ranchi : लगातार हो रही बारिश को लेकर डीजीपी एमवी राव ने पुराने और कमजोर हो चुके पुलिस के भवनों को तत्काल खाली कराने का आदेश दिया है. राज्य के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश और तेज गति से चल रही हवा से उत्पन्न समस्याओं के मददेनज़र सभी जिले के एसएसपी, एसपी और सभी वाहिनी के कमांडेंट को डीजीपी ने आदेश देते हुए एहतियात बरतने तथा कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें – SC ने दोषी माना, प्रशांत भूषण कह रहे-सजा पाने को तैयार, फिर मोदी सरकार क्यों कह रही- माफ कर दीजिये

पुलिस के भवनों की इंजीनियरों से जांच करायें

डीजीपी ने आदेश देते हुए कहा है कि वैसे सभी पुलिस प्रतिष्ठान, थाना, कार्यालय या आवासीय परिसर, बैरक जिनमें पानी टपकता है और जो काफी पुराने एवं कमजोर हो चुके हैं, उनकी इंजीनियरों से तत्काल जांच करायी जाये. अगर सुरक्षित नहीं हो तो भवन खाली करवा दें या उसकी जगह तत्काल कोई वैकल्पिक व्यवस्था करें.

Sanjeevani

जिला प्रशासन से संपर्क स्थापित कर उनकी मदद करें

डीजीपी ने आदेश देते हुए कहा है कि अपने-अपने क्षेत्राधिकार में जल जमाव या किसी तरह का बड़ा संकट जनता के सामने उत्पन्न हो तो इस परिस्थिति में अपने पास उपलब्ध पुलिस बल एव संसाधनों के माध्यम से जिला प्रशासन के संपर्क स्थापित कर उनकी मदद करने का यथासंभव प्रयास करें. इस प्रयास में पुलिस मुख्यालय के स्तर से कोई समर्थन की आवश्यकता हो तो फोन या कन्ट्रोल रूम के माध्यम से डीजीपी, आइजी प्रोविजन, आइजी अभियान, आइजी मानवाधिकार से संपर्क स्थापित करें.

इसे भी पढ़ें – बाजार में पलाश ब्रांड से बिकेंगे एसएचजी के प्रोडक्टस, Online Marketing के लिए भी बनायी जा रही योजना

बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न निम्न दबाव के कारण हो रही है बारिश

बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न निम्न दबाव के कारण गुरुवार को राज्य के हर जिले में सुबह से बारिश हो रही है. राजधानी रांची, धनबाद समेत जमशेदपुर में भी बारिश होने का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी झारखंड के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में भारी बारिश की संभावना है.

इसे भी पढ़ें – Dhanbad: सतीश का शव कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button