JharkhandRanchi

DGP ने मुस्लिम समुदाय से की अपील, कहा- घर से पढ़ें ईद की नमाज

Ranchi: डीजीपी एमवी राव ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से ईद की नमाज अपने घरों में ही अदा करने की अपील की है. एमवी राव ने ट्वीट करते हुओ ईद की अग्रिम बधाई दी है. साथ ही कहा है कि ईद हमारे पास जो भी है उसे बांटने और  दूसरों की देखभाल करने का दिन है.

आपकी इस साल की ईद शानदार हो. मैं आपसे घरों में ही इस खुशी के मौके को मनाने की अपील करता हूं. यह आपको और आपके परिवार को कोविड-19 से बचाता है. दयालु सर्वशक्तिमान मानवता को आशीर्वाद दें.

इसे भी पढ़ें- क्या अपनी विफलता को छिपाने के लिये देशभक्ति का जोश बढ़ाने में जुट गये हैं दुनिया भर के सत्ताधीश

लॉकडाउन के मद्देनजर घर से ही अदा करनी होगी ईद की नमाज

रमजान-उल मुबारक माह के बाद ईद-उल-फितर के इस मुबारक दिन के सुबह मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह में जमा होकर ईद की नमाज अदा करते हैं. लेकिन इस बार कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मद्देनजर लोगों को ईद की नमाज अपने घरों में ही अदा करनी होगी.

adv

लॉकडाउन 4.0 के कारण इस बार एक साथ मस्जिदों में इक्कठा होकर नमाज पढ़ने की मनाही है. रमजान का पाक महीना अपने अंतिम चरणों में है. रमजान के बाद ही ईद-उल-फितर का त्योहार आता है, जो इस्लाम धर्म का एक पावन पर्व है.

इस साल चांद के दीदार के बाद ईद उल फितर 25 या 26 मई को मनायी जा सकती है. इस दिन लोग नमाज अदा कर रोजे का समापन करते हैं. इस दिन का विशेष महत्व है.

इसे भी पढ़ें- #RBIGovernor ने रेपो रेट में 0.40% की कटौती की, EMI भुगतान पर दी 3 महीने की अतिरिक्त मोहलत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: