न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरयू की शिकायत पर डीजी रैंक के अधिकारी ने की सीआइडी ऑफिस की जांच

2,737

Ranchi: पूर्वी जमशेदपुर के विधायक सरयू राय की शिकायत पर गृह विभाग हरकत में आया. शिकायत मुख्य सचिव से शिकायत करने के बाद सीएस डीके तिवारी ने गृह विभाग के सचिव को निर्देश दिया कि तत्काल सीआइडी कार्यालय की जांच हो.

इसे भी पढ़ेंःसरयू राय की मुख्य सचिव को चिट्ठी, कहा- विभाग मिटा रहा है सबूत और सूचनाएं, तत्काल लगाये रोक

Sport House

दरअसल सरयू राय ने सीएस से लिखित रूप में शिकायत की थी कि सीआइडी ऑफिस के साथ-साथ दूसरे कुछ विभागों में महत्वपूर्ण सबूत और सूचनाओं को नष्ट किया जा रहा है. गृह विभाग से निर्देश मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय के डीजी पीआरके नायडू ने सीआइडी कार्यालय पहुंचे और जांच की.

पीआरके नायडू पहुंचे और हर कमरे जांच की

न्यूज विंग के पुख्ता सूत्र बता रहे हैं कि गृह विभाग से निर्देश मिलते ही पुलिस महकमा हरकत में आया. पीआरके नायडू फौरन राजा-रानी स्थित कोठी पहुंचे. वहीं से वो सीधा रेल एडीजी प्रशांत सिंह के कार्यालय में पहुंचे. प्रशांत सिंह ने उन्हें बैठने को कहा लेकिन वो बैठे तक नहीं.

उन्होंने सीधा प्रशांत सिंह को अपने साथ चलने को कहा. प्रशांत सिंह को साथ लेकर वो सीआइडी के एडीजी अनुराग गुप्ता के ऑफिस में गए. वहां सघन जांच की. एडीजी के कार्यालय की जांच के बाद उन्होंने दूसरे कमरों की भी जांच की.

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ेंःझारखंड बीजेपी को है मजबूत नेतृत्व की दरकार, पार्टी किस नेता को थमायेगी कमान ?

हालांकि अपनी पहली मौखिक रिपोर्ट में उन्होंने गृह विभाग को बताया कि उन्हें वहां कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा. ना ही कहीं फाइल जली हुई देखी.

सीआइडी एडीजी के छुट्टी में रहने के बावजूद किसी को नहीं दिया गया था प्रभार
गौरतलब है कि सीआइडी कार्यालय पिछले कुछ दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ है. विभाग के एडीजी अनुराग गुप्ता दो महीने की छुट्टी पर थे. बावजूद इसके एडीजी का प्रभार किसी को नहीं दिया गया.

विभाग में आइजी रैंक के अधिकारी अरुण कुमार सिंह सारा काम देखते रहे हैं. नियम और परंपरा है कि जब किसी विभाग के प्रमुख लम्बी छुट्टी पर जाते हैं तो उसी रैंक के किसी अधिकारी को उस पद का प्रभार दिया जाता है.

इसे भी पढ़ेंःशपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे पीएम मोदी, हेमंत ने लालू से मिल कर लिया आशीर्वाद

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like