न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नक्सल क्षेत्र में पहुंचायें विकास की किरणः उपायुक्त

1,269

Latehar: उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में युनिफाइड कमांड की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर नक्सल क्षेत्र में विकास की किरण पहुंचायें. जिससे सरकार के उद्देश्य पूर्ण हो सके. बैठक में श्री कुमार ने उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा समेत अन्य आधारभूत संरचानओं को प्राथकिता के तौर पहुंचाने का निर्देश दिया. इस दौरान सीआरपीएफ कमांडेंट को उपायुक्त ने निर्देश दिया कि जो भी नक्सल क्षेत्र में पड़नेवाले गांव विकास से दूर हैं, वैसे गांव में पहुंचें एवं गांव की समस्याओं की सूची बनाकर सौंपें. जिससे समस्या समाधान कर गांव को विकास के पथ पर ले जाया जा सके. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार के द्वारा ग्रामीणों को तकनीकी प्रशिक्षण दे कर रोजगार से जोड़ने को प्रेरित करने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा बेहतर बनाने के लिए सीएस को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

गांवों के पहुंच पथ बनाने को दी प्राथमिकता 

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री कुमार ने गांव में पहुंच पथ प्राथमिकता के तहत बनाने की बात कही. अन्य कई उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र के विकास को लेकर चर्चा की गयी. अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. मौके पर एसपी प्रशांत आनंद,  उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा, अभियान एसपी मनीष भारती, विपुल पाण्डेय, डीएफओ वेद प्रकाश कंबोज, सीआरपीएफ के कमांडेंट अजय कुमार, रवि कुमार समेत अन्य कमांडेंट मौजूद थे.

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर उपायुक्त की बैठक

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में एक अन्य बैठक आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार ने कहा चुनाव को लेकर अधिकारी पूरी तरह से सजग रहें ताकि लोकसभा चुनाव को सफलता पूर्वक संपन्न कराया जा सके. उपायुक्त श्री कुमार ने नक्सल क्षेत्र में चुनाव करवाने को लेकर एसपी एवं कमांडेंट को कार्य योजना बनाकर कार्य करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिले में नक्सल गतिविधियों पर पूरी तरह से नजर बनाये रखें. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सड़क बनाने, बूथ पर सुरक्षा व्यवस्था बनाने, अति संवेदनशील स्थानों पर फोकस करने का निर्देश दिया. एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम हो ताकि चुनाव में नक्सलियों के मंसूबे कामयाब नहीं हो सकें. एसपी श्री आनंद ने अभियान एसपी, कमांडेंट को अपने-अपने क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया. उपायुक्त एवं एसपी प्रशांत आनंद ने लोकसभा चुनाव के सफल क्रियान्वयन को लेकर प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया. मौके पर उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा, अभियान एसपी मनीष भारती, विपुल पाण्डेय, डीएफओ वेद प्रकाश कंबोज, सीआरपीएफ के कमांडेंट अजय कुमार और रवि कुमार समेत अन्य कमांडेंट मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः शहीद निलांबर-पितांबर को भूली रघुवर सरकार, बिना उनके गांव की मिट्टी के शौर्य पार्क के लिए हुआ मिट्टी संग्रह

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: