न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कर्मचारी आश्रित संघ की हड़ताल में शामिल देवंती देवी की हुई मौत, आक्रोश भड़का

सांसद की मौजूदगी में हुई वार्ता के बाद आंदोलन हुआ समाप्त

110

Bokaro : बीएसएल एडीएम के समक्ष बोकारो मृत कर्मचारी आश्रित संघ का भूख हड़ताल चार दिनों से भूख हड़ताल जारी है. भूख हड़ताल के दौरान स्व. आनंद पासवान की पत्नी देवंती देवी की मौत भूख हड़ताल के क्रम में इलाज के दौरान हो गयी. जिसके बाद सभी आक्रोशित हो गये. शाम में सांसद पीएन के नेतृत्व में हुई वार्ता के बाद आंदोलन समाप्त हुआ. चौथा दिन के भूख हड़ताल में निरज कुमार चौबे व संतोष गोप धरना स्थल पर डटे हुए हैं. वहीं बंशीधर प्रसाद, सलाम अहसान बीजीएच में भूख हड़ताल पर इलाजरत है. हड़ताल में शामिल आश्रित सनी की माता देवती देवी की मौत को लेकर काफी आक्रोश है.

 प्रबंधन को आश्रितों का जीवन का कोई महत्व नहीं

संघ के निरज कुमार चौबे ने कहा बीएसएल प्रबंधन के अधिकारियों के आदेश पर ही एक से चार फरवरी को प्रदर्शन के दौरान शामिल आश्रितों पर लाठी चार्ज, अभ्रद व्यवहार व अत्याचार किया गया. जिसके कारण ही हमारी माता व बहने सदमें में हैं. उन्होंने कहा कि बीएसएल प्रबंधन के आला अधिकारी आश्रितों का नियोजन नहीं देकर अब लाशों को देखना चाह रही है, लगता है प्रबंधन को आश्रितों का जीवन का कोई महत्व नहीं है. हड़ताल में शामिल आश्रितों ने कड़े शब्दों में कहा कि प्रबंधन के खिलाफ जोरदार आंदोलन किया जायेगा. पासवान ने कहा इस दौरान हम आश्रितों की कोई हादसा होती है तो सारी जवाबदेही सेल प्रबंधक की होगी. हड़ताल के दौरान संतोष गोप की हालत बिगड़ गयी है जिसके स्थान पर दूबराज महतो अनशन पर बैठ गये हैं.

इन्होंंने किया समर्थन

आश्रित संघ के आंदोलन के चौथे दिन के हड़ताल में झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला प्रवक्ता मदन कुमार महतो अपने दल बल के साथ सर्मथन देने पहुंचे. महतो ने कहा आश्रित सनी की माता देवांती देवी की मौत का जिम्मेवार प्रबंधन व प्रशासन है. उन्होंने कहा इस मामले पर राज्य सरकार अविलंब हस्तक्षेप करे अन्यता झारखंड मुक्ति मोर्चा जोरदार आंदोलन करेगा.

देर रात तक हुई वार्ता

हड़ताल के चार दिनों बाद जिला प्रशासन की मदद से वार्ता का प्रयास किया गया. वार्ता दोपहर में नगर दंडाधिकारी के साथ इडी पीएडंए से होनी वाली थी, लेकिन जीएम पीएडए से वार्ता कराया गया. जिसे वार्ता करने से हड़ताल में शामिल युवाओं ने इंकार कर दिया. शाम में धनबाद सांसद पीएन सिंह और बोकारो विधायक विरंची नरायाण के नेतृत्व में बीएसएल के सीइओ के साथ सकारात्मक वार्ता किया गया. इस दौरान संघ की ओर से गोविंद महतो और निरज कुमार चौबे शामिल थे. वार्ता के दौरान सीइओ ने कहा बहुत जल्द सकारात्मक पहल किया जायेगा. इसके लिए इडी पीएडए के नेतृत्व में कामेटी बना कर बहुत जल्द समधान के दिशा में पहल किया जायेगा।

जूस पिलाकर अनशान तोड़वाया

चार दिनों तक जारी हड़ताल के दौरान धनबाद सांसद और बोकारो विधायक ने सकारात्मक वार्ता के बाद जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया. सांसद ने कहा आश्रितों का समाधान बहुत जल्द होगा.

इसे भी पढ़ें : रघुवर सरकार के शासन में राज्य के किसान कर रहे आत्महत्या, मुख्यमंत्री इस्तीफा दें : बंधु तिर्की

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: