Hazaribagh

रोक के बावजूद डबलिन यूनिवर्सिटी मिशन करा रहा अवैध निर्माण

Hazaribagh: हजारीबाग के चानो मौजा के 48 एकड़ की जमीन पर अवैध निर्माण कार्य जारी है. इस जमीन पर डबलिन यूनिवर्सिटी मिशन और सीएनडीटीए के द्वारा खरीद बिक्री और अवैध निर्माण कराया जा रहा है.

जबकि इस पर उपायुक्त कार्यालय की ओर से जिला राजस्व कार्यालय ने नोटिस जारी कर किसी भी तरह की खरीद-बिक्री व अन्य कार्यों पर प्रतिबंध लगाया गया था. इस संबंध में हजारीबाग के पत्रकार त्रिपुरारी सिंह ने उपायुक्त को पत्र लिखकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ेंःबच्ची के साथ #BDO द्वारा मारपीट और पुलिस कस्टडी में गगन नायक की मौत पर #NHRC में की गयी #Complain

advt

तत्कालीन उपायुक्त ने गठित की थी जांच दल 

पत्र में उन्होंने जिक्र किया है कि 27 जनवरी 2018 को लिखे पत्र के बाद तत्कालीन उपायुक्त ने जांच दल गठित किया. जांच दल की रिपोर्ट के बाद उपायुक्त ने रोक लगाते हुए अपने आदेश में कहा था कि यह खरीद-बिक्री भूमि सुधार विभाग की अधिसूचना के अनुसार सही नहीं है.

अंचल अधिकारी तथा अवर निबंधक इन सारे कार्यों पर प्रतिबंध लगाये. गौरतलब हो कि सीएनडीटीए को चानो मौजा की जमीन एवं मिशन ग्राउंड की जमीन पर किसी भी तरह की खरीद-बिक्री का आदेश नहीं दिया गया है. लेकिन शर्त के बाद भी गैर कानूनी तरीके से जमीन को बेचा जा रहा है.

हुई थी सीबीआइ जांच की मांग

उन्होंने पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि 30 जनवरी को आयुक्त को इस बाबत जानकारी दी गयी. साथ ही सीबीआइ जांच की मांग की गयी. जिसके बाद आयुक्त ने उपायुक्त को पत्र लिखकर पूरे मामले से अवगत कराने को कहा.

गौरतलब है कि अभी इस जमीन पर एसीबी की जांच चल रही है. साथ ही एसआइटी ने भी इसपर रिपोर्ट सरकार को सौंपी है. मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख कर इसकी जानकारी दी गयी है.

adv

इसे भी पढ़ेंःदुर्गा पूजा पंडालों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, वाच टावर-ड्रोन कैमरे से रखी जायेगी नजर

इतने रोक व आदेश के बाद भी सितंबर माह से जमीन में अवैध तरीके से निर्माण कार्य चल रहा है. साथ ही खरीद-बिक्री का काम भी किया जा रहा है. पत्र में उन्होंने यह भी कहा है कि इस काम में अंचल अधिकारी, सीआइ मदद कर रहे हैं. उन्होंने उपायुक्त से अनुरोध किया है कि इसपर फिर से रोक लगायी जाये.

इसे भी पढ़ेंःदेखें वीडियोः शशिभूषण मेहता के #BJPमें शामिल होने पर बीजेपी कार्यालय में जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button