JharkhandLead NewsRanchi

सिदो-कान्हू, चांद-भैरव और फूलो-झानो के वंशजों ने सुनी पीएम मोदी के मन की बात

Sahibganj: भोगनाडीह बरहेट में सिदो-कान्हू, चांद-भैरव और फूलो-झानो के वंशजों ने प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ सुनी. कार्यक्रम में मुख्यरूप से दुमका सांसद सुनील सोरेन,राजमहल विधायक अंनत कुमार ओझा ने सिदो-कान्हू, चांद-भैरव की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उन्हें नमन किया. दमनकारियों के खिलाफ आवाज उठाने वाले वीर सपूतों के अभी चौथी, पांचवी और छठी पीढ़ी के सदस्य मौजूद थे. भारत के प्रथम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही जिन्होंने ने महान क्रांतिकारी सिदो-कान्हू की प्रवित्र धरती भोगनाडीह बरहेट आकर सिदो-कान्हू, चांद-भैरव की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया हैं.

इसे भी पढ़ें: चक्रधरपुर: आदर्श क्‍लब कुसुमगंज ने कल‍िंगा क्‍लब बाराखोली को दी मात

सिदो कान्हू की छठी पीढ़ी के वंशज मंडल मुर्मू ने बताया कि हमें शहीद के वंशज होने पर हमेशा गर्व है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मन की बात कार्यक्रम में महान क्रांतिकारी सिदो-कान्हू की प्रवित्र धरती भोगनाडीह बरहेट को स्थान दिया. हमे और आदिवासी समाज अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी समाज की महिला को भारत के प्रथम सर्वोच्च पद के लिए चुना इसके लिए भी हम सभी आदिवासी भाई-बहन प्रधानमंत्री मोदी के आभारी हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

दुमका सांसद सुनील ने कहा प्रधानमंत्री मोदी संतान परगना के विकास के किये चिंतित तो रहते ही हैं साथ ही भारत के आजादी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वीर क्रांतिकारियों के मान-सम्मान और उनके वंशज प्रति चिंता लगातार करते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में महान क्रांतिकारी सिदो-कान्हू की धरती को भी स्थान दिया इसके लिए हम प्रधानमंत्री के आभारी हैं.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

राजमहल विधायक अनंत ओझा ने कहा कि भोगनाडीह के पवित्र धरती से महान क्रांतिकारी सिदो-कान्हू के वंशजों के साथ प्रधानमंत्री मोदी जी के मन की बात सुनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. जिस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी जी ने जल संरक्षण और संवर्धन के के विषय में अपना विचार रखा. युवाओं के लिए प्रेरणा दायक विचार दिया. सांइस टेक्नोलॉजी में देश के युवाओं का कैसे लगातार भागीदारी बढ़ रही हैं. देश भर में ऐसे अनेक प्ररेणा दायक विचार जिस से समाज के अंदर सकारात्मक बदलाव आता उसे रखने का काम प्रधानमंत्री जी ने मन की बात के माध्यम से किया. प्रधानमंत्री के ये विचार समाज के लोगो को प्रेरणा देते रहेगा.

इसे भी पढ़ें: Blood Donation in Chakradharpur : मारवाड़ी युवा मंच ने क‍िया रक्‍तदान श‍िव‍िर का आयोजन, व‍िधायक सुखराम ने बढ़ाया रक्‍तदाताओं का हौसला

संथाल परगना के भोगनाडीह जैसे सुदरवर्ती क्षेत्र को मन की बात कार्यक्रम में स्थान देना. महान क्रांतिकारी सिदो-कान्हू की धरती को पूरे देश ने लाइव सुना,संथाल परगना सहित साहेबगंज जिला के लिए गौरव का क्षण था. उन्होंने ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार जताया.

मौके पर रहे पूर्व विधायक बोरियो ताला मरांडी,रेणुका मुर्मु, रामानन्द साह,धर्मेंद्र कुमार,जिला महामंत्री कुसुमाकर तिवारी,उपाध्यक्ष चन्द्रभान शर्मा,सुनील सिंह,गौतम यादव,विनोद चौधरी,जय प्रकाश सिन्हा, मनीष भारती, संजय पंडित,गौतम पंडित सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button