JharkhandLead NewsRanchi

उप नगर आयुक्त ने शहर की सफाई का लिया जायजा, डोर-टू-डोर कलेक्शन और सैनिटाइजेशन को दुरुस्त करने का निर्देश

Ranchi : नगर आयुक्त के निर्देश पर कोरोना के मद्देनजर निगम द्वारा किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार एवं नगर प्रबंधक रूपेश रंजन ने किया. दोनों ने सफाई कार्य का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के क्रम में उप नगर आयुक्त हरमू, मोरहाबादी एवं खेलगांव स्थित मिनी ट्रांसफर स्टेशन पहुंचे. इन ट्रांसफर स्टेशनों पर डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण का कार्य करनेवाली एजेंसी सीडीसी के प्रतिनिधियों को डोर-टू-डोर कचरा उठाव कराने के लिए निर्देश दिया गया.

वाहनों के साथ उपयोग में आनेवाले अन्य उपकरणों में खराबी आने पर तत्काल मरम्मत करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने महामारी के रोक थाम के लिए सैनिटाइजेशन के कार्य का भी निरीक्षण किया एवं निगम कर्मियों को तत्परता के साथ सैनिटाइजेशन कार्य करने को कहा.

इसे भी पढ़ें :पारंपरिक हथियारों के साथ आउटसोर्सिंग कंपनी कार्यालय पहुंचे रैयत, अधिकारियों-कर्मियों को कराया बाहर

advt

हॉस्पिटल का वेस्ट अलग डस्टबिन में डालें

उपनगर आयुक्त ने कोविड सेंटर के रूप में कार्य कर रहे रिम्स, सदर व रिसालदार बाबा के पास स्थित सेंटर का निरीक्षण किया. सैनिटाइजेशन, सफाई और फॉगिंग नियमित रूप से सुनिश्चित करने के लिए संबंधित एमपीएस एवं कर्मियों को निर्देश दिया गया.

हॉस्पिटल प्रबंधन से अनुरोध किया गया कि बायो वेस्ट और सॉलिड वेस्ट को अलग-अलग डस्टबिन में एकत्रित करें. जिससे कर्मी या आमजन इससे संक्रमित होने से बचें.

उन्होंने कहा कि इससे संबंधित एक पत्र भी सिविल सर्जन रांची को दिया गया है और अनुरोध किया गया है कि वे अपने नियंत्रण वाले हॉस्पिटल के प्रबंधकों को भी ऐसा करने के लिए निर्देश दें.

इसे भी पढ़ें :Corona update : Ramdasivir का प्रोडक्शन तीन गुना बढ़ा, जल्द खत्म होगी किल्लत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: