JharkhandRanchi

डिप्टी मेयर ने स्वास्थ्य सचिव को दिये कई सुझाव, कहा- निरामया अस्पताल को कोविड अस्पताल के रूप में उपयोग करें

Ranchi: राजधानी में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के कारण रांची शहरी क्षेत्र के अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है. इसे देखते हुए उप महापौर संजीव विजयवर्गीय राज्य के स्वास्थ्य सचिव अरूण कुमार सिंह को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं. उन्होंने कहा है कि शहर में कई विवाह स्थल, धर्मशालाएं हैं, जहां कोविड अस्पताल बनाया जा सकता है.

उन्होंने कोकर स्थित लायंस क्लब द्वारा संचालित निरामया अस्पताल को फिलहाल कोविड के लिए स्पेशल हॉस्पिटल बनाकर उसे उपयोग करने का अनुरोध किया है.

advt

इसे भी पढ़ेःस्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने को सीएम ने जनता से मांगी मदद, कहा- कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए मिलकर आएं सामने

इस हॉस्पिटल में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. मैन पावर उपलब्ध कराकर इसका उपयोग करने से इस क्षेत्र के पांच वार्डों की जनता लाभान्वित हो सकती है.

उन्होंने कहा कि कई सामुदायिक भवन विभिन्न वार्डों में हैं. आगामी एक मई से पूरे देश में वयस्कों के लिए भी वैक्सीनेशन का कार्य शुरू से होगा. ऐसे में सभी सामुदायिक भवनों का इस्तेमाल इसके लिए किया जा सकता है.

विजयवर्गीय ने कहा कि कोरोना की जांच के लिए लोग भटक रहे हैं. पिछले वर्ष कोकर स्थित राम लखन सिंह यादव कॉलेज परिसर में महीनों तक शिविर लगाया गया था. इस बार भी इसका उपयोग किया जाए. साथ ही स्कूलों में भी इसके लिए शिविर लगाने का प्रबंध तत्काल किया जाए. इससे जनता को काफी राहत मिलेगी.

इसे भी पढ़ेःपलामू: मरम्मत के दौरान गिरा मेडिकल कॉलेज का गेट, होमगार्ड जवान की मौत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: