JharkhandRanchi

जल जीवन मिशन के तहत किये जा रहे कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा

Ranchi: रांची उपायुक्त छवि रंजन ने जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की. बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने पूर्वी और पश्चिमी प्रमंडल रांची में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत चल रहे विभिन्न स्किम की जानकारी ली. उन्होंने दोनों प्रमंडलों में फंक्शनल हाउसहोल्ड टैप कनेक्शन, एमवीएस और एसवीएस आदि स्कीम की कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए अभियंताओं को स्कीम के तहत किये जा रहे कार्यों की अद्यतन रिपोर्ट देने को कहा.

इसे भी पढें-Palamu : पुलिस-उग्रवादियों में भीषण मुठभेड़, तीन गिरफ्तार, एके-47 और 24 गोलियां बरामद

जल जीवन मिशन महत्वपूर्ण योजना है. इस मिशन के माध्यम से वर्ष 2024 तक चालू नल के माध्यम से सभी घरों को आवश्यकता एवं गुणवत्ता पूर्ण पीने योग्य पानी पहुंचाना है. जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक पानी पहुंचाने के साथ-साथ जल संरक्षण और संचयन जैसे योजनाओं पर भी कार्य किया जा रहा है ताकि जमीन के नीचे लगातार कम होते पानी के स्तर को भी फिर से रिचार्ज किया जा सके.

इसे भी पढें-योजनाओं में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए कल जामताड़ा आयेगी केंद्रीय टीम, कुंडहित व करमाटांड़ प्रखंड का करेगी दौरा

कार्य में तेजी लाने का निदेश देते हुए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को अलग अलग योजनाओं की सूची बनाकर सर्वे करने को कहा ताकि स्कीम के तहत दिये जानेवाले कनेक्शन की जानकारी मिल सके. समीक्षा बैठक में उपविकास आयुक्त, रांची, परियोजना निदेशक आईटीडीए, निदेशक डीआरडीए रांची, अधीक्षण अभियंता रांची अंचल, डोरण्डा रांची एवं कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता पूर्वी एवं पश्चिमी प्रमंडल रांची उपस्थित थे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: