JharkhandRanchi

सिविल सेवा परीक्षा को लेकर उपायुक्त ने की बैठक, कहा- स्कूल करें परीक्षार्थियों के लिए समुचित व्यवस्था

  • विभिन्न स्कूल संचालकों को उपायुक्त ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश
  • स्कूल संचालकों ने परीक्षा के आयोजन में सहयोग की कही बात

Ranchi : झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 2 मई 2021 को आयोजित किये जानेवाले संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 को लेकर समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में बैठक हुई. रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं विभिन्न स्कूलों के संचालक उपस्थित थे.

बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने विभिन्न स्कूल संचालकों से अभ्यर्थियों के बैठने आदि व्यवस्था को लेकर जानकारी ली. उपायुक्त ने कहा कि किसी को किसी तरह की समस्या है तो साझा करें.

इसे भी पढ़ें :महेंद्र सिंह धौनी नजर आये नये अंदाज में, डू प्लेसिस और डिविलियर्स ने भी मजेदार प्रतिक्रिया

स्कूल संचालक समुचित व्यवस्था करेंगे

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी स्कूल संचालकों को कोविड-19 निर्देशों के पालन के साथ व्यवस्था करने का निर्देश दिया. स्कूल संचालकों द्वारा बताया गया कि 4 मई से सीबीएससी के एग्जाम भी शुरू हो रहे हैं, विचार विमर्श के बाद सभी स्कूलों द्वारा 2 मई को जेपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने की बात कही गयी.

उपायुक्त रांची ने बताया कि परीक्षा के लिए करीब 90 हज़ार अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था विभिन्न परीक्षा केंद्रों मंा की जानी है. इसे लेकर अब तक 132 स्कूलों ने अपने डिटेल दे दिये हैं. 48 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है.

परीक्षा से पहले सभी परीक्षा केंद्रों में व्यवस्था कर ली जायेगी. उपायुक्त ने बताया कि सभी स्कूलों द्वारा परीक्षा के आयोजन में सहयोग करने की बात कही गयी है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना के गंभीर मरीजों को नहीं मिल रहा बेड, प्राइवेट हॉस्पिटल्स ने खड़े किये हाथ

Related Articles

Back to top button