DhanbadJharkhand

झरिया में भू-धंसान की घटना के बाद पुनर्वासित बेलगड़िया टाउनशिप का उपायुक्त ने किया निरीक्षण, कहा मिलेंगी सभी सुविधाएं

Dhanbad : धनबाद के झरिया में भू-धंसान के कारण जमींदोज हुई महिला के बाद पुनर्वास नीति पर अनियमितता पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. लेकिन अब जिला प्रशासन रेस दिख रहा है.

सोमवार को धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने भू-धंसान एवं अग्नि प्रभावित बेलगड़िया टाउनशिप में पुनर्वासित किए गए लोगों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने का आश्वासन दिया.

उमाशंकर सिंह ने बेलगड़िया टाउनशिप का जेआरडीए की टीम के साथ निरीक्षण किया. इस दौरान उपायुक्त ने लोगों के घर में प्रवेश कर उन से सीधा संवाद स्थापित किया. उनकी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना. एवं उसके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : टेंपो पर बैठ कर पुराने दिनों की यादों में खो गये मिनिस्टर बन्ना गुप्ता

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने बताया कि भू-धंसान प्रभावित लोगों को चरणबद्ध तरीके से बसाने के लिए आवास का निर्माण किया जा रहा है. जिसका आज निरीक्षण किया. साथ ही वहां पहले से बसे लोगों की समस्याओं को सुना और समस्या का निराकरण करने के लिए वहां स्थानीय लोगों की समिति बनाने की बात कही.

बताया कि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि लोगों को हर सुविधा मिले. साथ ही कहा कि जल्द 1034 परिवारों को बेलगड़िया में बसाया जायेगा.

इस दौरान सिंदरी बिधायक इन्द्रजीत महतो ने बेलगड़िया टाउनशिप में भवन निर्माण में बड़े पैमाने पर संवेदक के द्वारा भ्रष्टाचार और अनियमितता बरते जाने की शिकायत उपायुक्त से कही. जिसपर उपायुक्त ने विधायक को जांच का आश्वासन दिया.

इसे भी पढ़ें : आम के पेड़ के नीचे पत्तों की सेज पर आराम फरमा रहा था जिदन गुड़िया और आ धमकी मौत

Related Articles

Back to top button