National

#DelhiElection से पहले डिप्टी CM सिसोदिया के OSD गिरफ्तार, घूस लेने के आरोप में CBI ने किया अरेस्ट

New Delhi: दिल्ली में शनिवार (8 फरवरी) को चुनाव होने हैं. वही चुनाव से दो दिन पहले सीबीआइ ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) को गिरफ्तार किया है. गोपाल कृष्ण माधव को सीबीआइ ने रिश्वत लेने के आरोप में अरेस्ट किया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंःमहबूबा-उमर के खिलाफ PSA के तहत मामला दर्ज, चिदंबरम ने बताया लोकतंत्र का सबसे घटिया कदम

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

दो लाख रिश्वत लेने का आरोप

बताया जा रहा है कि ओएसडी गोपाल कृष्ण माधव जीएसटी संबंधित मामले में कथित रूप से दो लाख रुपये रिश्वत ले रहे थे, उस समय देर रात उन्हें गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों ने कहा कि माधव को पूछताछ के लिए तत्काल सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया.

सूत्रों ने कहा कि इस मामले में सिसोदिया की कोई भूमिका सामने नहीं आई है. मामले की जांच जारी है. वह 2015 से सिसोदिया के कार्यालय में तैनात हैं. यह गिरफ्तारी दिल्ली विधानसभा चुनाव से दो दिन पहले की गई है.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 8 फरवरी को होनी है. वहीं गुरुवार को प्रचार अभियान समाप्त हो गया. इस दौरान बीजेपी ने शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन को केंद्र में रख आक्रामक प्रचार अभियान किया.

इसे भी पढ़ेंःरांची: फाइनेंस कर्मी की गोली मारकर हत्या, छह अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

वहीं आम आदमी पार्टी ने अपनी सरकार की बिजली, पानी और महिलाओं के लिए नि:शुल्क बस यात्रा जैसे मुद्दों को जोर-शोर से सामने रखा, जबकि कांग्रेस का प्रचार अभियान धीमा नजर आया.

दूसरी ओर निर्वाचन आयोग ने अपने पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों में से एक विनोद जुत्शी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से विशेष सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

आयोग के एक प्रवक्ता ने बताया कि चुनाव इकाई ने गुरुवार को मुख्य सचिव, पुलिस आयुक्त, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विशेष समीक्षा बैठक की, जहां चुनाव तैयारियों का आकलन किया गया.

इसे भी पढ़ेंः#Raghubar सरकार ने 2018-2019 में सिर्फ 6859 कौशल प्रशिक्षित व्यक्तियों को दी नौकरी, 1 लाख का था दावा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button